श्री नितिन गडकरी ने बिहार के रोहतास में सोन नदी पर पंडुका के पास 1.5 किलोमीटर लंबे 2-लेन वाले एलिवेटेड पुल का शिलान्यास किया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने बिहार के रोहतास में सोन नदी पर पंडुका के पास बनने वाले 1.5 किलोमीटर लंबे 2-लेन के एलिवेटेड आर.सी.सी. पुल का शिलान्यास किया। इसके निर्माण पर 210 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है। इस पुल का शिलान्यास आज उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव, बिहार भाजपा अध्यक्ष श्री संजय जायसवाल, सांसद श्री छेदी पासवान, श्री विष्णु दयाल राम, बिहार सरकार के मंत्रियों तथा सांसदों एवं विधायकों और अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर श्री गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि इस पुल के निर्माण से राष्ट्रीय राजमार्ग-19 और राष्ट्रीय राजमार्ग- 39 सीधे जुड़ जाएंगे। पुल के बनने के बाद बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच यातायात का आवागमन सुगम बनेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रोहतास जिले के पंडुका तथा झारखंड के गढ़वा जिले से श्रीनगर पहुंचने के लिए 150 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, और एलिवेटेड पुल के निर्माण से इस यात्रा समय में क़रीब चार घंटे की बचत होगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब पुल की मदद से डेहरी पुल पर ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा और औरंगाबाद तथा सासाराम जैसे शहरों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें :   एफओसी-इन-सी (वेस्ट) ने वेस्टर्न फ्लीट की तैयारियों की समीक्षा की

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि पंडुका क्षेत्र में इस पुल के बनने से आस-पास के क्षेत्रों व राज्यों के औद्योगिक तथा कृषि और डेयरी उत्पादों के बाजार तक पहुंचने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि इससे समय और ईंधन की भी बचत होगी।

बिहार के पण्डुका, रोहतास में सोन नदी पर 210 करोड़ रुपए की लागत वाले पुल का शिलान्यास। #PragatiKaHighway #GatiShakti pic.twitter.com/7qs0adKrvX

यह भी पढ़ें :   राजस्थान में मोहनलाल सुखाडिय़ा के बाद अशोक गहलोत का मुख्यमंत्री का कार्यकाल सबसे ज्यादा।

***

एमजी/एएम/एनके/एसएस