आईएफएफआई 53 सभी प्रतिनिधियों को सिनेमा के अद्वितीय अनुभव प्रदान करेगा: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आईएफएफआई के 53वें संस्करण की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

एशिया के सबसे पुराने फिल्म समारोहों में से एक के आयोजकों और प्रतिभागियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय संबंधों को बढ़ावा देने में आईएफएफआई के योगदान की चर्चा की। राष्ट्रपति ने कहा कि यह महोत्सव दक्षिण एशिया में फिल्म निर्माताओं, कलाकारों, उद्योग के व्‍यावसायियों और सिनेमा प्रेमियों के लिए मिलने के एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में काम कर रहा है जहां वे विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं और अपने समृद्ध अनुभव साझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   रक्षा मंत्रालय ने भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना के लिए एस्ट्रा एमके-आई बियॉन्ड विजुअल रेंज एयर टू एयर मिसाइल सिस्टम और संबंधित उपकरण की खरीद के लिए बीडीएल के साथ 2,900 करोड़ रुपये से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

राष्ट्रपति ने रचनात्मकता और मनोरंजन के माध्यम के रूप में सिनेमा के मूल्य की चर्चा की। सिनेमा एक ऐसा माध्यम है जो दृश्य, ध्वनि और कहानी कहने की तकनीकों का गतिबोधक प्रभावशाली प्रदर्शन करता है। राष्ट्रपति ने कहा, उन्हें यकीन है कि आईएफएफआई का 53वां संस्करण समारोह के सभी प्रतिनिधियों को चलचित्र संबंधी अद्वितीय अनुभव प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें :   श्री धर्मेंद्र प्रधान एनईपी 2020 की कुछ प्रमुख पहलों का शुभारंभ और एनईपी के कार्यान्वयन के एक साल की उपलब्धियों पर एक पुस्तिका का विमोचन करेंगे

नीचे भारत के राष्ट्रपति के संदेश का पूर्ण पाठ देखें।

 

***

 

 

एमजी/एएम/केपी/एसएस