PM मोदी ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक,

PM मोदी ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, सीएम भूपेश नहीं हुए शामिल, बोले मोदी- फिर से सतर्कता और गंभीरता दिखाने की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक ली. देश में कोरना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी बुधवार को यह बैठक ली. इस ऑनलाइन मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुए. पीएम मोदी द्वारा ली गई इस बैठक में देश में कोविड के हालात पर प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसमें बताया गया है कि देश के 70 जिलों में कोरोना 150 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा है. इसमें ज्यादातर पश्चिमी भारत के जिले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :   छोटी चौपड़ पर आतंक मचाने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ़्तार

पीएम मोदी ने आंकड़े पेश किए जाने के बाद मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोरोना को लेकर अभी भी उतनी ही सतर्कता और गंभीरता दिखाने की जरूरत है, जितनी एक साल से दिखाई जा रही है. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट को लेकर उतनी ही गंभीरता दिखाई जाए और छोटे शहरों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए.

महाराष्ट्र की हालत ज्यादा चिंताजनक है. यहां पहले की तुलना में अभी एक दिन में लगभग दोगुने मामले सामने आ रहे हैं. अभी 60 प्रतिशत एक्टिव मामले और मृत्यु के 45 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र में हैं. ये 15 मार्च तक के आकड़ों के मुताबिक की स्थिति है.

यह भी पढ़ें :   अमेरिकी नौसेना के नौसेना संचालन प्रमुख एडमिरल माइकल गिल्डे का 15 अक्‍तूबर, 2021 को पश्चिमी नौसेना कमान के मुख्यालय का दौरा

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पंजाब, गुजरात और छत्तीसगढ़ में भी यही हाल हैं. इन राज्यों में भी मामले तेजी से बढ़े हैं. विशेषज्ञों की सलाह है कि पंजाब में टेस्ट बढ़ाने होंगे. यहां RTPCR टेस्ट बढ़ाने की जरूरत है. जानकारी है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र ऐसे राज्य जहां टीकाकरण अच्छे से हुआ है.

गौरतलब है की पिछले साल मार्च के कोरोना के प्रसार के साथ पीएम मोदी लगातार कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करते रहे हैं. इस मीटिंग में केंद्र का फोकस कोरोना के बढ़ते मामलों से जूझ रहे राज्यों का जायजा लेना और वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाना है.