वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श की अध्यक्षता की

केंद्रीय वित्त मंत्री ने आज यहां राज्यों और विधानमंडल वाले केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श किया। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री (वित्त), मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्र सरकार के वित्त मंत्रियों, मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। 

वित्त मंत्रालय के आर्थिक कार्य विभाग के सचिव ने इस बैठक में सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और आगामी बजट के लिए इस खास परामर्श के विशेष महत्व के बारे में सभी को अवगत कराया।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : आखिर राजस्थान में कांग्रेस सरकार प्रशासनिक पदों पर किस तरह के व्यक्तियों की भर्ती करना चाहती है?

 

अधिकतर प्रतिभागियों ने उधार लेने की सीमा बढ़ाकर, दो अग्रिम हस्तांतरण किस्तें प्रदान करके और पूंजीगत व्यय के लिए विशेष सहायता के माध्यम से अपने-अपने राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को वित्तीय सहायता देने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री का धन्यवाद किया। प्रतिभागियों ने बजट भाषण में शामिल करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री को अनगिनत सुझाव भी दिए। केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट 2023-24 के लिए आवश्‍यक जानकारियां एवं सुझाव देने के लिए प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और इसके साथ ही प्रत्येक प्रस्ताव पर गौर करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें :   श्री प्रधान ने छात्रों से समाज को लाभान्वित करने और वैश्विक चुनौतियों का समाधान खोजने का आह्वान किया

 

***

एमजी/एएम/आरआरएस/वाईबी 

यह भी देखें :   Gangapur City : सुबह रंगे हाथों पकडे गए चोर ने देखिये किस किस मकान में की चोरी | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें