fbpx
Breaking News

कोरोना से बचने के लिये सभी से की कोरोना का टीका लगवाने की अपील-विवेक जैन

डाॅ विभाष राजपूत ने लोगों को दिये स्वस्थ रहने के टिप्स

– विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर किया कोरोना योद्धाओं को नमन

– कोरोना से बचने के लिये सभी से की कोरोना का टीका लगवाने की अपील

नई दिल्ली-सोनीपत-बागपत। विवेक जैन

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बागपत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ विभाष राजपूत ने लोगों से अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अपील की। उन्होंने लोगो से समय पर उठने, सुबह घूमने, योगासन-प्राणायाम करने, पोष्टिक भोजन लेने, तनाव मुक्त रहने, खुश रहने-खूब हंसने, आॅउटडोर गेम खेलने, समय पर सोने की अपील की। कहा कि जिन्दगी में कोई भी मुसीबत आ जाये उससे घबराना नही चाहिये उसका डटकर मुकाबला करना चाहिये।
उन्होंने कहा कि हम निश्चित ही कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करेंगें। उन्होंने लोगो से कोरोना से लड़ने में मद्द मांगी और कहा कि लोग अपने चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें, हाथों को समय-समय पर धोये, एक-दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखें, बेवजह सार्वजनिक स्थानो पर ना जाये, जितना हो सके घर पर ही रहे। कहा कि इस बारे में स्वयं जागरूक हो और एक दूसरे को जागरूक करें। डाॅ विभाष राजपूत ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिये टीके का लगवाना बहुत जरूरी है। देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक कोराना का टीका लगवा चुके है। कोरोना का टीका ही आपको कोरोना से बचा सकता है। इस समय देश के हर जिले में चुनिन्दा सरकारी अस्पतालों में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को निशुल्क कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। इस बारे में अपने आस-पास के लोगों को और परिचितों को जानकारी दे और जिस अस्पताल में टीका लगवाया जा रहा है उसकी जानकारी सभी से साझा करें। डाॅ विभाष राजपूत ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में उन सभी कोरोना योद्धाओं को नमन किया, जिन्होंने लोगों के जीवन की रक्षा करते-करते अपने जीवन का बलिदान कर दिया और जो आज भी अपना जीवन संकट में डालकर लोगों की सेवा कर रहे है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

मुख्य समाचार

मुख्य समाचार ■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर आज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *