इस्तेमाल किए हुए ग्लव्स धोकर कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

इस्तेमाल किए हुए ग्लव्स धोकर कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 हजार किलो गंदे ग्लव्स बरामद, 6 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के डाबड़ी थाना क्षेत्र में इस्तेमाल किए हुए ग्लव्स को धोकर, उन्हें आगे बेचने के मामले में एक गैंग के मिडल मैन को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस मिडिल मैन का नाम लालदास उर्फ लालू है. दरअसल 25 मई को दिल्ली पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर डाबड़ी थाना पुलिस के एसआई नरेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ डाबड़ी और बिंदापुर इलाके की दो जगहों पर छापा मारा था. यहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें :   बिजली के नुकसान को कम करने की दृष्टि से बिजली मंत्रालय ने वितरण कम्पनियों (डिसकॉम्स) के ऊर्जा लेखांकन को अनिवार्य किया

पुलिस को मौके से 848 किलो इस्तेमाल ग्लव्स मिले थे. इन्हे तैयार कर नए डब्बो में पैक किया जा रहा था. पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की. पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर मुंडका के हिरन कुंडा गांव में बनी एक फैक्ट्री में रेड मारी गई. यहां से हितेश और कमल नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, ये दोनों इस फैक्ट्री के मालिक थे. पुलिस ने यहां मौके से 1300 किलो गंदे मेडिकल ग्लव्स और वॉश करने के लिए बड़ी वाशिंग मशीन बरामद की.

अब तक 4 हजार किलों गंदे ग्ल्वस बरामद

कमल और हितेश से ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो मुंडका इलाके की कबाड़ मार्किट में लालदास उर्फ लालू से इस्तेमाल सर्जिकल ग्लव्स खरीदते हैं. लालदास के नाम के खुलासे के बाद एसआई और इस केस के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर नरेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ बीती रात लालदास को गिरफ्तार कर लिया. जांच के दौरान पुलिस की टीम को 1800 किलो गंदे मेडिकल ग्लव्स मिले हैं. इस मामले में अब तक 6 लोगो को गिरफ्तार किया जा चुका है और करीब 4 हज़ार किलो इस्तेमाल सर्जिकल ग्लव्स बरामद किए जा चुके है.