डबल डेकर कोच का परिक्षण 27 से, दौड़ेगा 180 से

डबल डेकर कोच का परिक्षण 27 से, दौड़ेगा 180 से
कोटा रेल मंडल में डबल डेकर कोच का परिक्षण 27 जून से शुरु होगा। परीक्षण के दौरान कोच को अधिकतम 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जाएगा। डबल डेकर कोच के साथ एक रसोईयान (पैंट्रीकार) का भी परीक्षण किया जाएगा। एक जुलाई तक चलने वाले इस परिक्षण के लिए आरडीएसओ की टीम बुधवार को कोटा पहुंचेगी।
परीक्षण से पहले कोच में सेंसर आदि जरूरी उपकरण फिट किए जाएंगे। परीक्षण के दौरान खासतौर से कोच में लगाएं नए स्प्रिंग सिस्टम की जांच की जाएगी।
नागदा- सवाईमाधोपुर के बीच होगा
कोच का परिक्षण 27 जून को कोटा-नागदा और 28 जून को कोटा-सवाईमाधोपुर के बीच होगा। पहले खाली कोच का परिक्षण किया जाएगा। इसके बाद 29 जुलाई को कोचों में रेत से भरे बोरे रखे जाएंगे। इसके बाद 30 जून को कोटा-नागदा और एक जुलाई को कोटा-सवाईमाधोपुर के बीच फिर से कोच का परीक्षण किया जाएगा। 3 जुलाई को कोच कोटा से रवाना हो जाएंगे। इसके बाद इसके आगरा-झांसी के बीच कोच का परीक्षण किया जाएगा।
कोटा में 2 महीने से खड़ा है कोच उल्लेखनीय है कि परीक्षण के इंतजार में डबल डेकर ट्रेन का कोच और पैंट्रीकार करीब दो महीने से कोटा में खड़े हैं। कोरोना के चलते इनका परीक्षण नहीं हो सका था।
पटरियों का भी हुआ परिक्षण
इसके अलावा आरडीएसओ की एक अन्य टीम ने कोटा-बड़ौदा के लिए रेल पटरियों का भी परीक्षण किया है। कुछ दिन पहले भी आरडीएसओ द्वारा कोटा रेल मंडल की सभी रेल पटरियों का परीक्षण किया था।