केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल ने वस्त्र मंत्रालय का कार्यभार संभाला

केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल ने वस्त्र मंत्रालय का कार्यभार संभाला

श्रीमती दर्शना विक्रम जरदोश ने भी वस्त्र राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आज केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जूबिन इरानी से वस्त्र मंत्रालय का कार्यभार संभाला। श्रीमती दर्शना विक्रम जरदोश ने भी वस्त्र राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए श्री पीयूष गोयल ने उन्हें यह अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। श्री गोयल ने अपनी पूर्ववर्ती स्मृति जूबिन इरानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कपड़ा मंत्रालय में कई अच्छे काम किये हैं जिसके परिणामस्वरूप, हाल के वर्षों में इसका कामकाज कई गुना बढ़ गया है। माननीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि यह सेक्टर मजबूत हो और अर्थव्यवस्था के लिए और भी बड़ा सहारा बने। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग और कपड़ा सेक्टर के बीच तालमेल के बारे में सोचते हैं, और शायद यही कारण है कि उन्हें इस मंत्रालय का प्रभार भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री की दीपावली पर शुभकामनाएं

श्री गोयल ने कहा कि टेक्सटाइल रोजगार के लिए एक बड़ा सेक्टर है इसलिए यह एक बड़ा अवसर है कि इसके जरिये सरकार सेक्टर में कार्यरत सभी लोगों, विशेषकर महिलाओं की आय को एक बड़ा सहारा देने का प्रयास करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि इस क्षेत्र में और सुधार किया जा सके और निर्यात को बढ़ाया जा सके। माननीय मंत्री ने भरोसा जताया है कि इस सेक्टर में बड़ा विकास होगा।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी ने प्रदूषण नियंत्रण उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 जीतने पर नालको को बधाई दी

श्री गोयल ने आगे कहा कि सरकार ब्रांड इंडिया और भारतीय टेक्सटाइल को बढ़ावा देना चाहती है, वहीं भारतीय टेक्सटाइल जिसने पहले भी ब्रांड इंडिया को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है, आगे भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। माननीय मंत्री ने राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना विक्रम जरदोश का भी स्वागत किया, और कहा कि वे काफी मददगार होंगी और इस क्षेत्र के विकास में मदद करेंगी।

एमओएस, श्रीमती दर्शना विक्रम जरदोश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें यह बड़ा मौका दिया है और वह प्रधानमंत्री के नेतृत्व में और कैबिनेट मंत्री श्री पीयूष गोयल के मार्गदर्शन में कपड़ा क्षेत्र के विकास के लिये और उसे और बढ़ावा देने के लिये काम करेंगी और इसे ‘मेक इन इंडिया’ के लिये अहम सेक्टर बनायेंगी।