कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री के रूप में श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यभार संभाला; श्री राजीव चंद्रशेखर ने राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया

कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री के रूप में श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यभार संभाला; श्री राजीव चंद्रशेखर ने राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कैबिनेट मंत्री के रूप में कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया और कर्नाटक से राज्यसभा सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर ने कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में पदभार ग्रहण किया। कल के कैबिनेट फेरबदल से पहले कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री रहे डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय भी इस अवसर पर मौजूद थे और उन्होंने दोनों मंत्रियों को पदभार ग्रहण करने पर शुभकामनाएँ दीं।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने पुली थेवर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि वह मंत्रालय के कौशल प्रयासों को मजबूत करने और युवाओं को भविष्य के कार्य के लिए तैयार करने हेतु आवश्यक कौशल से लैस करने और कौशल व रोजगार के बीच संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने श्री राजीव चंद्रशेखर को राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर अपनी शुभकामनाएं भी दीं और उन्होंने कहा कि वह उद्यमशीलता को प्रोत्साहन देने और भारत को विश्व की कौशल राजधानी बनाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

यह भी पढ़ें :   नागरिक अब व्हाट्सएप की माईगव हेल्पडेस्क पर डिजिलॉकर सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं

श्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में सेवा करने का सौभाग्य और सम्मान मिला है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के डिजिटल, कुशल और नए भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए वे अथक प्रयास करेंगे।