सरकार की देशद्रोहियों और पत्थरबाजों पर बड़ी कार्यवाही, अब न मिलेगी सरकारी नौकरी, न पासपोर्ट वेरिफिकेशन

सरकार की देशद्रोहियों और पत्थरबाजों पर बड़ी कार्यवाही, अब न मिलेगी सरकारी नौकरी, न पासपोर्ट वेरिफिकेशन

जम्मू-कश्मीर में देशद्रोहियों और पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए सरकार ने बड़ी कार्यवाही की गई है. देशविरोधी नारेबाजी व पत्थरबाजी जैसी गतिविधियों में शामिल रहे युवाओं को न तो सरकारी नौकरी मिलेगी और न ही उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा. इस संबंध में कश्मीर सीआईडी ने सर्कुलर जारी कर दिया है. इस सर्कुलर में कहा गया है कि ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को सिक्योरिटी क्लियरेंस न दिया जाए.

यह भी पढ़ें :   सरकार ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) योजना को 31 मार्च, 2026 तक जारी रखने की मंजूरी दी

कश्मीर सीआईडी के एसएसपी ने ये सर्कुलर जारी किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि पासपोर्ट, सरकारी नौकरी या सरकारी योजनाओं से जुड़े मामलों में किसी व्यक्ति की सिक्योरिटी क्लियरेंस की रिपोर्ट तैयार की जाए, तो उस वक्त इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि वो व्यक्ति पत्थरबाजी, कानून-व्यवस्था भंग करने या किसी दूसरे अपराध में शामिल न रहा हो. अगर कोई ऐसा मिलता है तो उसे सिक्योरिटी क्लियरेंस न दिया जाए.

यह भी पढ़ें :   स्टार्टअप और युवा वैज्ञानिकों को तकनीकी वस्त्र जैसे विशिष्ट क्षेत्रों में प्रोत्साहित करें: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

इस सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि ऐसे व्यक्तियों की पहचान के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन से भी रिपोर्ट ली जाए. इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के पास भी ऐसे लोगों की सीसीटीवी फुटेज, तस्वीरें, वीडियो, ऑडियो और क्वाडकॉप्टर के जरिए ली गईं तस्वीरें रहती हैं, उनकी भी मदद ली जाए.