आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में 75 शहरों में प्रेरणादायक वार्ता और अभिनंदन समारोहों का आयोजन

प्रमुख बातें:
 
➡️ कार्यक्रम वीरता पुरस्कार पोर्टल, सशस्त्र बल, बीआरओ और एनसीसी द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं
➡️ 06-14 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे
➡️ 75 शहर बहादुरों की वीरता का सम्मान करेंगे
➡️ वीरता पुरस्कार पोर्टल आयोजनों का लाइव वेबकास्ट करेंगे
➡️ उद्देश्य नागरिकों, विशेष रूप से युवाओं के बीच समर्पण एवं देशभक्ति की भावना पैदा करना है
आजादी के 75 वें वर्ष को मनाने के लिए वीरता पुरस्कार पोर्टल देश भरके 75 शहरों में सशस्त्र बलों, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और राष्ट्रीय कैडेटकोर (एनसीसी) के सहयोग से राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वालेवीरों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इसपहल के अंतर्गत वीर नायकों के सम्मान में प्रेरणादायक वार्ता और सम्मानसमारोह आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :   वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए बैंकिंग क्षेत्र को बड़ा योगदान करना होगा : भारतीय बैंक संघ की 75वीं एजीएम में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण

नागरिकों में, विशेष रूप से युवाओं में समर्पण एवं देशभक्ति की भावना पैदाकरने के उद्देश्य से वीरों और उनके परिवारों के साहस, चरित्र औरप्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए देश भर के 75 शहरों का चयन कियागया है । यह स्वतंत्रता के बाद सशस्त्र बलों की बहादुरी का उत्सव भी होगा।
दिनांक 6-14 अगस्त, 2021 से लेकर स्वतंत्रता दिवस 2021 तक देशभर में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आयोजित किएजाने वाले समारोहों की अधिक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए वीरता पुरस्कारपोर्टल (https://www.gallantryawards.gov.) इन कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण करेगा। आयोजनों की रिकॉर्डिंग पोर्टल के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध होगी।
एमजी /एएम/एबी