श्री नितिन गडकरी ने बुनियादी ढांचे के विकास के लिए समयबद्ध, पारदर्शी और त्वरित निर्णय लेने के महत्व पर जोर दिया

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने बुनियादी ढांचे के विकास के लिए समयबद्ध, पारदर्शी और त्वरित निर्णय लेने के महत्व पर जोर दिया। सीआईआई की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सामूहिक टीम भावना और सभी हितधारकों के योगदान के कारण, यहां तक ​​कि कोविड महामारी में भी अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि हमारे पास प्रति दिन 38 किलोमीटर बनाने का विश्व रिकॉर्ड है, लेकिन उनका लक्ष्य प्रति दिन 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करना है। मंत्री ने कहा कि परियोजना की तीन गुना से अधिक की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने का निर्णय लिया गया है।
 

यह भी पढ़ें :   अपनी तरह की पहली पहल में प्रधानमंत्री 6 अगस्त को विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों और व्यापार एवं वाणिज्य क्षेत्र के हितधारकों से बातचीत करेंगे

 
जीपीएस आधारित ट्रैकिंग सिस्टम के बारे में बात करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से प्रेजेंटेशन प्राप्त हुए हैं और तीन महीने में एक ठोस नीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब एक साल के भीतर दिल्ली से देहरादून दो घंटे में, दिल्ली से हरिद्वार दो घंटे में, दिल्ली से चंडीगढ़ दो घंटे में और छह महीने के भीतर दिल्ली से जयपुर डेढ़ घंटे में जाना संभव होगा। मंत्री ने कहा कि नई सड़कें और हरित संपर्क बहुत महत्वपूर्ण हैं।
 
विस्तृत विवरण के लिए https://t.co/gLaiHpHGYw?amp=1
 
****
एमजी/एएम/पीके/डीए