केबीसी में पांडे जितने से चूके 6.40 लाख, 3.20 लाख आए हाथ

केबीसी में पांडे जितने से चूके 6.40 लाख, 3.20 लाख आए हाथ
कोटा।कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में चयनित रेल कर्मचारी देशबंधु पांडे शुक्रवार को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे नजर आए। पांडे ने अमिताभ के 10 प्रश्नों के सही उत्तर दिए। लेकिन ग्यारहवें प्रश्न पर पांडे चूक गए। इसके चलते पांडे 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने से रह गए। जबकि पांडे के पास एक लाइफलाइन बची हुई थी। अगर लाइफ लाइन का उपयोग कर लेते तो पांडे निश्चित रूप से 6 लाख 40 हजार रुपए जीत लेते।
हालांकि 10 प्रश्नों का सही उत्तर देने पर पांडे 3 लाख 20 हजार रुपए जीतने में कामयाब रहे।
यह था ग्यारवां प्रश्न
11 वीं प्रश्न में अमिताभ ने पूछा था कि कौन सा देश यूरोप में पूरी तरह स्थित है इसके लिए अमिताभ ने रूस, कजाकिस्तान, यूक्रेन और तुर्की देशों के चार ऑप्शन दिए थे। पांडे ने इसका उत्तर रुस दिया था, जो कि गलत था। इसका सही उत्तर यूक्रेन है। यूक्रेन ही एक ऐसा देश है जो पूरी तरह यूरोप में स्थित है। बाकी दूसरे देश किसी ना किसी अन्य महाद्वीप और जुड़े हुए हैं।
गर्मजोशी से खेले पांडे
हालांकि इससे पहले पांडे पूरी गर्मजोशी से खेलते नजर आए। हंसी मजाक के साथ पांडे प्रश्नों के उत्तर देते दिखे। इस दौरान पांडे ने अपनी पत्नी के लिए शेरो शायरी भी की। अंत में उत्तर गलत होने पर थोड़ा निराश नजर आ रहे पांडे अपनी आखरी लाइफ लाइन नहीं लेने पर कुछ अफसोस में भी दिखे।
कोटा के पहले व्यक्ति
उल्लेखनीय है कि केबीसी में जाने वाले पांडे कोटा संभाग सहित पूरे रेल मंडल में पहले व्यक्ति हैं। केबीसी में पहुंचने पर बड़ी संख्या में लोगों ने पांडे को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। गौरतलब है कि पांडे डीआरएम ऑफिस स्थित भंडार डिपो में कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात है।