भगोड़ा नीरव मोदी का साला देगा कई जरूरी जानकारियां

भगोड़ा नीरव मोदी का साला देगा कई जरूरी जानकारियां

भगौड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी का साला मयंक मेहता जांच में मदद के लिए ED को कई अहम जानकारियां देगा. मनी लॉन्ड्रिंग की विशेष अदालत ने मेहता के खिलाफ जारी सभी गैर-जमानती वारंट रद्द कर दिए हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की विशेष अदालत के जज वी. सी. बारड़े ने आज मेहता के अदालत में पेश होने के बाद उनके खिलाफ जारी किए गए सभी गैर-जमानती वारंट को रद्द कर दिया. साथ ही मेहता को को 50,000 रुपये का नकद मुचलका भरने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : नियम विरुद्ध नियुक्ति से हरिदेव जोशी यूनिवर्सिटी विवादों में।

अदालत ने ये भी कहा कि अगर मेहता को विदेश जाना है तो उन्हें पहले अदालत से अनुमति लेनी होगी. हालांकि इस पर मेहता के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि ED जब भी उन्हें हाजिर होने के लिए कहेगी, तब वो उसके सामने हाजिर होंगे. इस पर अदालत ने सहमति दी और कहा कि मेहता ED को बताए बिना विदेश नहीं जा सकते. वहीं ED या अदालत जब भी बुलाएंगे तो उन्हें हाजिर होना होगा.

यह भी पढ़ें :   15 राज्यों के 343 जिलों में किसानों को मुफ्त8.20 लाख हाईब्रिड बीज मिनीकिट बंटेंगे

मयंक मेहता और उनकी पत्नी पूर्वी ने नीरव मोदी के खिलाफ चल रही ED की जांच मामले में विशेष अदालत से आरोपी से सरकारी गवाह बनने की याचिका दी थी. इसके बदले में उन्होंने उनके खिलाफ जारी सभी गैर-जमानती वारंट को रद्द करने की मांग रखी थी. अदालत ने मेहता दंपत्ति के खिलाफ ये वारंट 2018 में जारी किए थे. इसके अलावा पूर्वी के खिलाफ इंटरपोल ने भी एक रेट कॉर्नर नोटिस जारी किया है.