केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने माजुली, नेमाती घाट का दौरा किया; डॉक्टर बिक्रमजीत बरुआ के परिवार से मुलाकात की, जो दुर्घटना के बाद से लापता हैं

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग व आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने 8 सितंबर को नदी द्वीप जिले के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर हुई दु:खद नाव दुर्घटना के बाद आज माजुली का दौरा किया।मंत्री ने स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और घटना के संबंध में उनके विचारों से अवगत हुए व दुर्घटना के पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

 

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए, मंत्री ने कहा कि वे हमेशा माजुली के लोगों के साथ खड़े रहेंगे और इसके विकास को देखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियां क्रमबद्ध तरीके से ब्रह्मपुत्र नदी कोसाफ(तलहटी के कीचड़ को) करने के लिए काम करेंगी, जिससे सर्दियों के मौसम में रो पैक्स जहाज माजुली व जोरहाट के बीच यात्रा कर सकें।

यह भी पढ़ें :   सरकार ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) योजना को 31 मार्च, 2026 तक जारी रखने की मंजूरी दी

श्री सर्बानंद सोनोवाल ने जोरहाट में नेमाती घाट के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर दुर्घटना स्थल और आसपास के क्षेत्रों का नाव से निरीक्षण किया। मंत्री ने अधिकारियों को फेरीवनावों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया और उनसे दुर्घटना के बाद लापता दो व्यक्तियों कीतलाशी अभियान में तेजी लाने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें :   आठ प्रमुख उद्योगों का सूचकांक मई, 2022 के दौरान 18.1 प्रतिशत बढ़ा, बिजली, सीमेंट, कोयला और उर्वरक ने उच्च वृद्धि का रास्ता प्रशस्त किया

मंत्री ने दुर्घटना के बाद से लापता डॉक्टर बिक्रमजीत बरुआ के आवास का भी दौरा किया। उन्होंने उनके परिवार के सदस्यों से बात की और उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज करा रहे घायलों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

मंत्री के साथ असम सरकार के मंत्री श्री चंद्र मोहन पटोवरी और श्री बिमल बोरा, सांसदश्री प्रसाद बरुआ और श्री कामाख्या प्रसाद तासा, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति थे।

 

****

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस