पैसेंजर वैरियंट डोर्नियर (पीवीडी) को अंतरिम पट्टे पर सौंपने के लिए समारोह आयोजित किया गया

पैसेंजर वैरियंट डोर्नियर (पीवीडी) को सौंपने के लिए नेशनल कोस्ट गार्ड, मॉरीशस के मेरीटाइम एयर स्क्वाड्रन में 13 सितंबर, 2021 को एक आधिकारिक समारोह आयोजित किया गया। मॉरीशस पुलिस बल को भारतीय नौसेना की ओर से पट्टे पर विमान प्रदान किया गया है। भूतल परिवहन एवं लाइट रेल, विदेश, क्षेत्रीय समन्वय एवं अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री श्री एलन गानू, भारत की उच्चायुक्त श्रीमती नंदिनी के. सिंगला, पुलिस आयुक्त और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह में उपस्थित थे।

मॉरीशस में भारत के उच्चायुक्त ने मॉरीशस और भारत के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों और नौसैनिक सहयोग पर जोर दिया, एक ऐसा संबंध जो समय के साथ विकसित हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना द्वारा एमपीएफ को हवाई संचालन पर वर्तमान बढ़े हुए भार को ध्यान में रखते हुए सहायता के तौर पर एमएसएन 4059 को लीज पर प्रदान किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अगले साल, एचएएल मॉरीशस को एक नया अत्याधुनिक पीवीडी सौंपेगा और इस खरीद को मॉरीशस सरकार के तहत क्रेडिट लाइन द्वारा सुगम बनाया गया है। सभा को भूतल परिवहन और लाइट रेल, विदेश मामले, क्षेत्रीय एकीकरण और अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री श्री एलन गानू ने संबोधित किया। उन्होंने भारत द्वारा दिए गए निरंतर समर्थन पर जोर देते हुए अपने भंडार से नेशनल कोस्टगार्ड के इस्तेमाल के लिए एक डोर्नियर प्रदान करने के लिए भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया। इसके बाद (पीवीडी) का अंतरिम पट्टा भारत के उच्चायुक्त श्रीमती नंदिनी के सिंगला द्वारा श्री एलन गानू को आधिकारिक तौर पर सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें :   अपनी पांच दिन की अमेरिका यात्रा में वाशिंगटन से होते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह न्यूयॉर्क पहुंचे, इस यात्रा के दौरान माननीय मंत्री पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में 21 से 23 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले "ग्लोबल क्लीन एनर्जी एक्शन फोरम" में हिस्सा लेंगे

******

एमजी/एएम/एसकेएस/ओपी