सीसीआई ने स्टीर्नमीर बी.वी. द्वारा ग्लोबल कंटेंट अल्फा पार्टनर्स होल्डको पीटीई लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा कानून, 2002 की धारा 31(1) के अंतर्गत स्‍टर्नमीर बी.वी. द्वारा ग्लोबल कंटेंट अल्फा पार्टनर्स होल्डको पीटीई लिमिटेड (जीसीएपीएच) के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी।

हाल ही में सम्मिलित कम्‍पनी, स्‍टर्नमीर, अंततः बैरिंग एशिया प्राइवेट इक्विटी फंड VII से बने कोषों द्वारा बैरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया पीटीई से संबद्ध एक फंड के अधिकार और नियंत्रण में है। कोष बैरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया पीटीई लिमिटेड (बीपीईए) से संबद्ध है। बीपीईएएक अंतरराष्ट्रीय निजी इक्विटी फर्म है जो एशिया में निजी इक्विटी निवेश पर ध्यान केन्‍द्रित करती है। बीपीईए और इसकी सहायक कम्‍पनियां वर्तमान में अन्‍य बातों के अलावा भारत में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी सक्षम सेवाओं (आईटीईएस) (पोर्टफोलियो कम्‍पनियों) के प्रावधान में लगी विभिन्न संस्थाओं में निवेश करती हैं।

यह भी पढ़ें :   औद्योगिक पार्क रेटिंग प्रणाली रिपोर्ट में 41 औद्योगिक पार्कों की पहचान "अग्रणी (लीडर्स) " के रूप में की गई

जीसीएपीएच आईटी और आईटीईएस क्षेत्र (अधिक विशेष रूप से बिजनेस प्रोसेसिंग आउटसोर्सिंग (बीपीओ) सेवाओं) के भीतर सेवाओं के प्रावधान में लगा हुआ है और उन ग्राहकों की आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखता है जो संचार, मीडिया और सेवा क्षेत्र और शिक्षा क्षेत्र में लगे हुए हैं। भारत में, जीसीएपीएचअपनी सहायक कंपनियों, लर्निंगमेट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, एसपीआई टेक्नोलॉजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, स्कोप ई-नॉलेज सेंटर प्राइवेट लिमिटेड और साइंटिफिक पब्लिशिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से मौजूद है।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी कल लाल किले में भव्‍य दस दिवसीय 'लाल किला महोत्सव-भारत भाग्य विधाता' का उद्घाटन करेंगी

प्रतिस्पर्धा कानून, 2002 की धारा 5 (ए) के तहत अधिसूचित, प्रस्तावित संयोजन, अपने मौजूदा शेयरधारकों से जीसीएपीएच की संपूर्ण निर्गत शेयर पूंजी तक के प्रस्तावित अधिग्रहण से संबंधित है।

सीसीआई के विस्तृत आदेश का अनुसरण किया जाएगा।

 

****

एमजी/एएम/केपी/सीएस