अनोखा भक्त… 15 सौ किलोमीटर जमीन में लेट लेट-लेटकर बुजुर्ग जा रहा जगन्नाथपुरी…

अनोखा भक्त… 15 सौ किलोमीटर जमीन में लेट लेट-लेटकर बुजुर्ग जा रहा जगन्नाथपुरी

आपने लोगों को भक्ति, पूजा-अर्चना,  करते खूब देखा सुना होगा। पर क्या आपाने कभी ये देखा या सुना है कि भक्ति भाव से कोई हजारों किलामीटर से वो भी जमीन पर लेट-लेटकर यात्रा कर जगन्नाथपूरी जा रहा हो।  यदि नहीं तो आइए आपको मिलवाते हैं ऐसे 2 बुजुर्ग भक्त से जो राजस्थान से जगन्नाथपुरी पैदल जमीन में पट परिक्रमा ( लेट लेटकर ) कर भक्ति के लिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :   अप्रैल से नवंबर 2021 का राजकोषीय घाटा पिछले दो साल की तुलना में काफी कम है

राजस्थान के माधोपुर जिले के ग्राम खंडीप निवासी 70 वर्षीय रामहंस अपनी 65 वर्षीय भाभी राम गिलास के साथ 29 अप्रैल को घर परिवार छोड़कर भक्ति के लिए  राजस्थान से  लगभग 15 सौ किलोमीटर पैदल जमीन में लेट लेटकर ( पट परिक्रमा ) करते हुए जगन्नाथपुरी जा रहे हैं। जो शनिवार को मध्य प्रदेश के अनूपपुर पहुंच चुके हैं। जहां उनका लोगों ने स्वागत किया। उनकी इस भक्ति को देख सभी हैरान हैं। 

भक्त राम हंस रोजाना 5 से 6 किलोमीटर पैदल पट परिक्रमा कर यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान जिस क्षेत्र से वे गुजरते हैं वहां उन्हें लोगों द्वारा मान सम्मान दिया जाता है।  साथ ही उन्हें खाने पीने की सामग्री भी मिलती है। भगवान का नाम ले भक्ति भाव से वे निरंतर जगन्नाथपुरी के लिए जा रहे है। उनका कहना है कि जब वे भगवान का नाम लेकर यात्रा प्रारंभ करते हैं तो उन्हें सफर का पता भी नहीं चलता है। उनका हर काम आसान हो जाता है।