केवड़िया में आजादी का अमृत महोत्सव के भाग के रूप में आरईसी द्वारा ‘बिजली उत्सव’ आयोजित किया गया

भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाने के लिए और भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की याद में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के भाग के रूप में विद्युत मंत्रालय के अंतर्गत एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी, आरईसी लिमिटेड ने गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास एक ‘बिजली उत्सव’ का आयोजन किया।

दक्षिण गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (डीजीवीसीएल) के अधीक्षक अभियंता, श्री जयेश केदारिया, और दक्षिण गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (डीजीवीसीएल) के कार्यकारी अभियंता, श्री एजी पटेल ने विद्युत विभाग और आरईसी लिमिटेड के अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें :   कोटा मंडल में बचा मथुरा जैसा हादसा, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची मालगाड़ी, चिंगारी नजर आने के बाद रोकी

कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बिजली के लाभ और इसके संरक्षण, स्वच्छ भारत अभियान और कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल आदि जैसे विषयों पर जानकारी प्रदान करने के लिए एक मोबाइल प्रदर्शनी और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे नुक्कड़नाटक, गीत, नाटक और फिल्म स्क्रीनिंग आयोजित की गई। कार्यक्रम में सौभाग्य, उज्ज्वला योजना, स्मार्ट मीटरिंग और उपभोक्ताओं के अधिकार जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं से भी अवगत कराया गया। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में एलईडी बल्ब के वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

यह भी पढ़ें :   चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस अब सप्ताह में दो बार चलेगी

इस कार्यक्रम में श्री जयेश केदारिया ने लोगों से बिजली के लाभों, दूरदराज के क्षेत्रों में विद्युतीकरण के दौरान आने वाली चुनौतियों और बिजली की पहुंच के साथ जीवन की गुणवत्ता में सुधार के बारे में बताया।

भारी भीड़ को देखते हुए यह सुनिश्चित किया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे सभी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

***

एमजी/एएम/एमकेएस/एसएस