गंगापुर सिटी : वाहन पार्किंग ठेकेदार से रेल्वे कर रहा 14 हजार की वसूली: पार्किंग में न सफाई हो रही न ही पीने के लिए पानी

वाहन पार्किंग ठेकेदार से रेल्वे कर रहा 14 हजार की वसूली: पार्किंग में न सफाई हो रही न ही पीने के लिए पानी

गंगापुर सिटी
गंगापुर सिटी स्टेशन पर वाहन पार्किंग ठेकेदार से हर साल रेल्वे पार्किंग में यात्रियों को पेयजल सुविधा व पार्किंग की सफाई व्यवस्था के नाम से 14 हजार 500 रुपए वसूल रहा है । लेकिन पार्किंग में रेल्वे के सफाई कांट्रेक्टर द्वारा न तो सालभर से सफाई की जा रही है और ना ही यात्रियों के लिए पार्किंग में पेयजल की सुविधा के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नही की गई है । गंगापुर सिटी रेल्वे स्टेशन पार्किंग ठेकेदार मदनमोहन सेन ने इस बारे में बताया कि वे हर साल पार्किंग में सफाई कार्य करने के 8 हजार 500 रुपए देते है वही जल प्रभार के नाम पर 5 हजार 900 रुपए रेल्वे को देते है। लेकिन पार्किंग में रेल्वे कॉन्ट्रेक्ट द्वारा किसी भी प्रकार की कोई सफाई कार्य नही किया जाता है। रोजाना करीब 500 यात्री अपने वाहन पार्किंग में खड़े करते है । यात्रियों के लिए रेल्वे द्वारा पेयजल की कोई सुविधा नही दी जा रही है । इसके लिए उन्होंने कोटा डिवीजन के अधिकारियों को भी कई बार अवगत करवा दिया गया है ।

यह भी पढ़ें :   चीन पर भड़का श्रीलंका, गुस्से में हजारों टन हानिकारक उर्वरक को लेने से किया इनकार, पेमेंट भी रोका

इस बारे में कोटा डिवीजन के सीनियर डीसीएम अजय कुमार से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्टेशन पर स्थित पार्किंग में सफाई कार्य व यात्रियों की सुविधा के लिए रेल्वे द्वारा शुल्क लिया जाता है। पार्किंग में सफाई कार्य की जिम्मेदारी सफाई कॉन्ट्रैक्ट की ही है। अगर वह नियमित सफायर कार्य नही कर रहा है तो स्थानीय स्टेशन अधिकारियों को निर्देशित कर कॉन्ट्रक्टर पैनल्टी लगाई जाएगी ,वही पेयजल के लिए किसी प्रकार की सुविधा के लिए स्टेशन अधिकारियों से कहा जाएगा।