दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने दिव्यांगजनों को सहायता सामग्री एवं सहायक उपकरण वितरित करने के लिए ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर‘ का आयोजन

दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) ने भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी स्कीम के तहत एलिम्को तथा निवाड़ी के जिला प्रशासन के सहयोग से 15.02.2022 को सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के निवाड़ी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संख्या 2 के स्टेडियम में ‘दिव्यांगजन‘ को सहायता सामग्री एवं सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर‘ का आयोजन किया है।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने यूएनसीसीडी के पक्षों के सम्मेलन के 15वें सत्र में राष्ट्र की ओर से वक्तव्य दिया

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और इस अवसर पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे। विधायक (निवाड़ी) श्री अनिल जैन तथा विधायक (पृथ्वीपुर) डॉ. शिशुपाल यादव समारोह की अध्यक्षता करेंगे। 

एलिम्को लिमिटेड के सीएमडी श्री रंजन सहगल, एलिम्को के महाप्रबंधक (विपणन) कर्नल (सेवानिवृत्त) पी के दूबे तथा निवाड़ी के जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी समारोह के अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें :   राज्‍य ऊर्जा और जलवायु सूचकांक राउंड-1 का उद्घाटन

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में पहले से चिन्हित 409 दिव्यांगजनों के बीच नि:शुल्क रूप से 44.48 लाख रुपये मूल्‍य के विकलांगता के विभिन्न वर्ग के 737 सहायता सामग्री एवं सहायक उपकरणों का वितरण किया जाएगा।  

********

एमजी/एएम/एसकेजेवाईबी