श्री सर्बानंद सोनोवाल ने सभी बाधाओं को दूर करने और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में पीएम गतिशक्ति के महत्व पर जोर दिया

 

केन्द्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग तथा आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने सभी बाधाओं को दूर करने और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में पीएम गतिशक्ति के महत्व पर जोर दिया है क्योंकि इस योजना का उद्देश्य सड़क, रेलवे जैसे सभी संस्थानों को आपस में जोड़ना है। आज विशाखापत्तनम पोर्ट (वीपीटी) में मोबाइल कंटेनर स्कैनर सुविधा और सागरमाला कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन करते हुए, उन्होंने कहा कि आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में सर्वश्रेष्ठों में से सर्वश्रेष्ठ ही सफल होगा। श्री सोनोवाल ने सागरमाला परियोजनाओं के संबंध में प्रधानमंत्री द्वारा की गई पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा किआंध्र प्रदेश द्वारा प्रस्तुत अधिकांश प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई और सरकार इस राज्य के विकास के लिए हर संभव सहायता देने के लिए हमेशा तैयार है।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान विधान सभा में सोमवार को अवकाश

श्री सोनोवाल ने कुल 55 करोड़ रुपये के निवेश वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने वीपीटी के अध्यक्ष श्री के. राम मोहना राव और उपाध्यक्ष श्री दुर्गेश दुबे की उपस्थिति में रेडियोधर्मी सामग्रियों से लदे कंटेनरों की जांच करने के लिए पोर्ट द्वारा 30 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित मोबाइल कंटेनर स्कैनर और पोर्ट के कर्मचारियों के कल्याण के लिए सालग्रामपुरम में 25 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से निर्मित सागरमाला कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें :   भारतीय वायु सेना मलेशिया द्वारा आयोजित द्विपक्षीय युद्धाभ्यास में भाग लेगी

केन्द्रीय मंत्री ने लॉन्च ड्राइव के माध्यम से पोर्ट के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पोर्ट का दौरा किया। इस दौरान पोर्ट द्वारा की गई विभिन्न पहल पर चर्चा की गई। श्री सोनोवाल ने हरित पहल को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक पौधा भी लगाया। इस वित्तीय वर्ष के दौरान, वीपीटी ने विभिन्न हरित पहल के अलावा 4.5 लाख वृक्षारोपण के लिए चार करोड़ रुपये की राशि खर्च की है।

****

एमजी/एएम/आर/सीएस