चौथे जन औषधि दिवस के तहत सप्ताह भर तक चलने वाले उत्सव के तीसरे दिन जन औषधि बाल मित्र कार्यक्रम का आयोजन

जन औषधि बाल मित्र कार्यक्रम, जन औषधि दिवस सप्ताह के तीसरे दिन पूरे देश में 75 स्थानों पर आयोजित किया गया है, ताकि बच्चों को जन औषधि योजना के साथ हमारे बाल मित्र के रूप में शामिल किया जा सके और उन्हें परियोजना के लाभों के बारे में पूरी जानकारी दी जा सके। इसका उद्देश्य बच्चों को जन औषधि दवाओं और ब्रांडेड दवाओं के बीच मूल्य अंतर के बारे में बताना, बचत तथा जन औषधि सेवा भी रोजगार भी कार्यक्रम आदि के बारे ज्ञान प्रदान करना है।

यह भी पढ़ें :   आखिर गुजरात में कांग्रेस की कौन सी छवि प्रस्तुत करेंगे रघु शर्मा।

इसके अलावा, जन औषधि के साथ हमारे बाल मित्रों को जोड़ने के लिए पीएमबीआई ने माईगॉव प्लेटफॉर्म के माध्यम से जन औषधि पर एक ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया है, जिसमें 100 बाल मित्रों में से प्रत्येक को 200/- रुपये का कूपन दिया जाएगा। पीएमबीआई ने जन औषधि के बारे में जागरूकता संदेश को फैलाने के लिए देश भर में 75 स्थानों पर स्काई लांटर्न्स और गुब्बारे छोड़ने का आयोजन किया है।

यह भी पढ़ें :   श्री लिकिथ वाईपी ने ‘स्किल ऑफ प्रोटोटाइप मॉडलिंग वर्ल्‍डस्किल काम्पिटिशन 2022’ में कांस्य पदक जीता

इस वर्ष का कार्यक्रम भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है, यह भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है जो प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष और इसके लोगों, संस्कृति तथा उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का उत्सव मनाने और अभिनंदन करने के लिए है।

*****

एमजी/एएम/एनके/एके