वित्त मंत्रालय ने आम बजट 2022 की घोषणाओं के कार्यान्वयन को गति देने के लिए ‘विकास और आकांक्षी अर्थव्यव्स्था के लिए वित्तपोषण’ पर बजट-बाद वेबिनार का आयोजन किया

बजट घोषणाओं के कुशल और त्वरित कार्यान्वयन के क्रम में भारत सरकार विभिन्न प्रमुख सेक्टरों के साथ वेबिनारों की एक श्रृंखला आयोजन कर रही है। इसका उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों, शिक्षा और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श करना और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों के कार्यान्वयन की दिशा में आगे बढ़ने के लिए रणनीतियों की पहचान करना है।

इस श्रृंखला के तहत, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मंगलवार, 8 मार्च, 2022 को ‘विकास और आकांक्षी अर्थव्यव्स्था के लिए वित्तपोषण’ शीर्षक के साथ बजट बाद वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने वित्त मंत्रालय तथा कॉरपोरट मामले मंत्रालय के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन किया

 

 

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इसके उद्घाटन सत्र में भाग लेते हुए विशेष संबोधन देंगे। वेबिनार में 16 मंत्रालय, नीति आयोग, कैपासिटी बिल्डिंग कमीशन और राज्य सरकारें भाग लेंगी। इसमें आरबीआई, सेबी, आईएफएससीए, इरडा, नाबार्ड, गिफ्ट सिटी, उद्योग संगठन और विषय विशेषज्ञ/ निवेशक भी भागीदारी करेंगे।

वेबिनार में निम्नलिखित विषयों पर पांच सत्र होंगे :

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रपति ने नागरिक अलंकरण समारोह- II में वर्ष 2020 के लिए 3 पद्म विभूषण, 8 पद्म भूषण और 61 पद्म श्री पुरस्कार प्रदान किए

वित्त मंत्रालय वेबिनार के माध्यम से विषय वस्तुओं के एजेंडे को बढ़ावा देने और हासिल करने के तरीकों पर मूल्यवान इनपुट प्राप्त करना चाहता है। हितधारकों की विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ उठाकर, विकास से जुड़े सुधारों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए एक कार्ययोजना को आगे बढ़ाया जाएगा।

****

एमजी/एएम/एमपी