आईसीसी महिला विश्व कप 2022 का आकाशवाणी पर सीधा प्रसारण

जब हम आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रहे हैं, हमारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को परास्त करके आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में चैम्पियन बनने का आगाज़ कर दिया है। अपनी महिला क्रिकेट टीम के इस गौरवपूर्ण अभियान को आप तक पहुंचाने के लिये प्रसार भारती, आकाशवाणी नेटवर्क की रेडियो कमेंट्री के जरिये महीना भर चलने वाले टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण कर रहा है।

इस महीने के आरंभ में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 शुरू हुआ था, जिसका रेडियो प्रसारण आकाशवाणी देशभर के अपने प्राथमिक चैनलों, एआईआर एफएम, रेनबो नेटवर्क, डीआरएम और डीटीएच चैनलों पर कर रहा है।

यह भी पढ़ें :   संसदीय कार्य मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी ने संविधान दिवस के उपलक्ष्य में भारत के संविधान की प्रस्तावना के ऑनलाइन वाचन और प्रश्नोत्तरी के पोर्टल लॉन्च किए

इस कवरेज को ज्यादा दिलचस्प और रोमांचक बनाने के लिये आकाशवाणी विशेष स्टूडियो आधारित कार्यक्रमों का निर्माण करेगा, जिसमें विशेषज्ञ विभिन्न स्तरों पर टूर्नामेंट की गतिविधियों की बारीकियां बतायेंगे। ये कार्यक्रम दो भाषाओं, हिन्दी और अंग्रेजी में आपसी बातचीत पर आधारित होंगे।

श्रोताओं को आकाशवाणी से जोड़े रखने के लिये उपरोक्त कार्यक्रम मैच के शुरू होने से पहले, ब्रेक के दौरान और मैच के बाद प्रसारित किये जायेंगे। अपने डिजिटल श्रोताओं के लिये, ये कार्यक्रम प्रसार भारती खेल यू-ट्यूब चैनल – https://www.youtube.com/c/PrasarBharatiSports पर भी उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें :   ‘जनजातीय गौरव दिवस’ सप्ताह में जनजातीय जीवन के तीन पक्षों का प्रस्तुतिकरण – शिल्प, खान-पान और सांस्कृतिक विरासत

कवरेज को समग्रता देने के लिये, क्रिकेट मैच की जानकारी हर घंटे दी जायेगी, जिसका प्रसारण देशभर के आकाशवाणी स्टेशन अपनी-अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में करेंगे।

टूर्नामेंट चलने के दौरान कवरेज पर पूरा अपडेट दिया जायेगा, इसलिये आकाशवाणी खेल के ट्विटर हैंडल @akashvanisports और दूरदर्शन खेल के @ddsportschannel को देखते रहें।

आप इन एफएम रेनबो चैनलों पर क्रिकेट की लाइव कमेंट्री भी सुन सकते हैं:

 

लाइव क्रिकेट कमेंट्री इन डीआरएम चैनलों पर भी उपलब्ध होगीः

***

एमजी/एएम/एकेपी/एसएस