कोयला मंत्रालय ने “आजादी का अमृत महोत्सव आइकॉनिक वीक” समारोह के हिस्से के रूप में “कोयला खनन में पर्यावरण एवं सामाजिक स्थिरता” विषय पर एक वार्ता का आयोजन किया

देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाने और जबकि भारत अमृत काल में प्रवेश कर चुका है, ऐसे में कोयला मंत्रालय “आजादी का अमृत महोत्सव आइकॉनिक वीक” समारोह के हिस्से के रूप में 7 से 11 मार्च 2022 तक पूरे देश में विशेष कार्यक्रम तथा गतिविधियां आयोजित कर रहा है।

आइकॉनिक वीक समारोह का उत्सव आज अपने दूसरे दिन में आइडिया @75 की थीम के साथ आगे बढ़ गया। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत एनएचएआई के सलाहकार (जीएचडी) डॉ अशोक जैन ने कोयला सचिव और मंत्रालय तथा सीपीएसयू के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में “कोयला खनन में पर्यावरण एवं सामाजिक स्थिरता” विषय पर वर्चुअल माध्यम से वार्ता में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें :   भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की अधिकृत शाखाओं में चुनावी बॉन्डों की बिक्री

दिन के दूसरे हिस्से के दौरान आइडियाज@75 शीर्षक पर नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मंत्रालय के अधिकारियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। “आजादी का अमृत महोत्सव आइकॉनिक वीक” 11 मार्च 2022 तक जारी रहेगा, जिसमें सप्ताह भर के लिए कई कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के आयोजन की योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें :   रेल मंत्रालय ने आईआरसीटीसी को ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों के मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी

 

भारत सरकार देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर “आजादी का अमृत महोत्सव” मना रही है, जो प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष के सफर और इसके शानदार इतिहास को प्रदर्शित करता है। “आजादी का अमृत महोत्सव” की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को शुरू हुई थी, जिससे हमारी स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75-सप्ताह की उलटी गिनती शुरू हुई और यह 15 अगस्त 2023 को जाकर संपन्न होगी।

*****
 

एमजी/एएम/एनके/एके