इस्पात मंत्रालय ने उत्पादन से संबद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना पर द्वितीयक इस्पात क्षेत्र के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की

इस्पात मंत्रालय ने उत्पादन से सम्बद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना और मध्य प्रदेश के द्वितीयक इस्पात क्षेत्र की चिंताओं पर आज इंदौर में एक संवाद सत्र का आयोजन किया।

इस अवसर पर मध्य प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह उपस्थित थे। श्री राज्यवर्धन सिंह ने मध्य प्रदेश के द्वितीयक इस्पात उद्योग तक पहुंचने के लिए इस्पात मंत्रालय के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार की नीतियां के बीच आपसी तालमेल पर भी बल दिया, ताकि वे व्यापार करने में आसानी के इच्छित लक्ष्य को प्राप्त करने में एक-दूसरे के पूरक हो सकें।   

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने बाली में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान इटली के प्रधानमंत्री से भेंट की

इस्पात मंत्रालय के सचिव, श्री संजय कुमार सिंह, और इस्पात मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ पीएलआई योजना के विभिन्न तथ्यों को साझा किया। बैठक में उन्होंने भारत के द्वितीयक इस्पात उद्योग की चिंताओं और मुद्दों पर सरकार द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कदमों से भी अवगत कराया।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो- 2022 का उद्घाटन किया

मध्य प्रदेश के प्रमुख उद्योग सचिव श्री संजय शुक्ला ने राज्य में व्यवसाय करने में आसानी के लिए मध्य प्रदेश की विभिन्न नीतिगत पहलों से अवगत कराया।

संवाद सत्र में 40 उद्योगों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

**

एमजी/एएम/एमकेएस/वाईबी