डोनर मंत्रालय के तहत (एनईसीबीडीसी) गुवाहाटी में क्षमता निर्माण और कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम

असम के गुवाहाटी स्थित पूर्वोत्तर गन्ना और बांस विकास परिषद (एनईसीबीडीसी) ’क्षमता निर्माण और कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत एनईसीबीडीसी, गुवाहाटी, असम में सांबा, कठुआ और उधमपुर जिलों के 15 कारीगर को प्रशिक्षण प्रदान कर रही है जिनके साथ हस्तशिल्प विभाग, जम्मू के दो विभागीय अधिकारी हैं। कार्यक्रम बेंत और बांस क्षेत्र में सहयोग के लिए 21.02.2021 को एनईसीबीडीसी और जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा हस्ताक्षर किए गए समझौता ज्ञापन के परिणाम के रूप में हस्तशिल्प और हथकरघा निदेशालय, जम्मू, सरकार द्वारा प्रायोजित है।

यह भी पढ़ें :   भारतीय संस्कृति की धमक! अमेरिका में भी दिवाली पर घोषित हो सकता है राष्‍ट्रीय अवकाश, संसद में प्रस्‍ताव पेश

 

एनईसीबीडीसी के प्रबंध निदेशक डॉ. शैलेंद्र चौधरी ने जम्मू-कश्मीर के सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और उन्हें सुविधा प्रदान की।

आरंभ में डॉ. शैलेंद्र चौधरी, प्रबंध निदेशक, एनईसीबीडीसी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत और अभिनंदन किया और इस प्रशिक्षण अवधि के दौरान होने वाले कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों के बारे में बताया। एनईसीबीडीसी द्वारा इस 21 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 22 मार्च से 11 अप्रैल 2022 तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   मैसूर, कर्नाटक में विकास पहलों के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

डॉ शैलेंद्र चौधरी, प्रबंध निदेशक, अधिकारी और मुख्य कारीगर, एनईसीबीडीसी जम्मू और कश्मीर के प्रतिभागियों के साथ

***

एमजी/एएम/पीजे/सीएस