सीसीआई ने एएचवीएफ II होल्डिंग्स सिंगापुर II प्रा. लि. द्वारा हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड के कुछ अनिवार्य परिवर्तनीय तरजीही शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एएचवीएफ II होल्डिंग्स सिंगापुर II प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड (लक्ष्य) के कुछ अनिवार्य परिवर्तनीय तरहीजी शेयरों के अधिग्रहण को प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत मंजूरी दी है।

प्रस्तावित संयोजन अधिग्रहणकर्ता द्वारा लक्ष्य के कुछ अनिवार्य परिवर्तनीय तरजीही शेयरों के सबस्क्रिप्‍शन से संबंधित है जो परिवर्तित होने के बाद एचएफएल में एक निश्चित शेयरधारिता का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अधिग्रहणकर्ता सिंगापुर में निगमित एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। इसका स्वामित्व अपोलो मैनेजमेंट, एल. पी. अपोलो मैनेजमेंट एल. पी. से संबद्ध एवं इसके संबद्धों द्वारा प्रबंधित निवेश फंडों के पास है जिसे कुल मिलाकर अपोलो कहा गया है। अपोलो मैनेजमेंट एल. पी. अमेरिका के स्‍टेट ऑफ डेलावेयर के कानूनों के अनुसार गठित एक सीमित भागीदारी कंपनी है। अपोलो से संबद्ध कंपनियों द्वारा प्रबंधित निवेश फंड दुनिया भर में विभिन्‍न कारोबार करने वाली कंपनियों और उने द्वारा जारी ऋण पत्रों में निवेश करते हैं।

यह भी पढ़ें :   2019 में जल जीवन मिशन के आरंभ होने के बाद से 5.5 करोड़ से अधिक घरों को नल जल आपूर्ति उपलब्‍ध कराई गई

लक्ष्य भारत में निगमित एक कंपनी है और वह मुख्य तौर पर वित्तपोषण एवं इससे संबंधित वित्तीय सेवाओं का कारोबार करती है। एचएफएल भारतीय रिजर्व बैंक में एक व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण जमा न लेने वाली गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी के रूप में पंजीकृत है। एचएफएल की पूर्ण स्वामित्व वाली एकमात्र सहायक कंपनी हीरो हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई प्रकार के आवास ऋण एवं संपत्ति पर ऋण उपलब्‍ध कराती है।

यह भी पढ़ें :   केंद्र सरकार ने रबी 2022-23 के लिए दलहन और तिलहन के बीज मिनीकिट वितरण के माध्यम से दलहन और तिलहन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए समय पर उपाय किए

सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र जारी होगा

 

****

 

एमजी/एएम/एसकेसी