श्री हरदीप सिंह पुरी की अध्यक्षता में रेरा के तहत गठित केंद्रीय सलाहकार समिति की बैठक हुई

आवासन और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी की अध्यक्षता में आज रियल एस्टेट (विनियमन और विकास) अधिनियम, 2016 (रेरा) के तहत गठित केंद्रीय सलाहकार समिति (सीएसी) की तीसरी बैठक हुई। समिति के विचार-विमर्श को मंत्रालय के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया गया।

सीएसी ने राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) द्वारा रेरा के कार्यान्वयन की स्थिति से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। साथ ही राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों द्वारा बनाए गए नियमों में संशोधन, इसके प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए रेरा को मजबूत करने परियोजनाओं की संरचनात्मक सुरक्षा और पुरानी रुकी हुई आवासीय परियोजनाओं के पूरा करने के लिए समिति का गठन किया। समिति द्वारा विस्तृत चर्चा के बाद निम्नलिखित निर्णय लिए गए:

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण (एनएसएस) के 76वें और 77वें चरण के अंतर्गत आने वाले विषयों पर 17वीं राष्ट्रीय संगोष्ठी

आवासन और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने रेरा के प्रभावी कार्यान्वयन के माध्यम से घर खरीदारों के हितों की रक्षा करने और रियल एस्टेट क्षेत्र में लगातार पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के संकल्प और प्रतिबद्धता को दोहराया।

***

एमजी/एमएम/एके/एसएस