अंडमान और निकोबार द्वीप कनेक्टिविटी कार्यक्रम

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के अंतिम स्थान तक पहुंचने की सोच के अनुरूप हम द्वीपों में निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए हर मौसम में सुरक्षित सड़कों का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

श्री गडकरी ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बताया कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-4 के ब्योदनाबाद से फेरारगंज खंड का काम 2019 में पूरा हो गया था। उन्होंने कहा कि 170 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 26 किलोमीटर के इस खंड की परिकल्पना महत्वाकांक्षी अंडमान और निकोबार द्वीप कनेक्टिविटी कार्यक्रम के तहत की गई थी।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : ट्रेन में यात्री का मोबाइल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार -गंगापुर सिटी

 

 

मंत्री ने कहा कि इसने पोर्ट ब्लेयर से अंडमान जिले के अन्य शहरों तक पहुंच में सुधार और निर्बाध यातायात सुनिश्चित किया है। उन्होंने आगे कहा कि एनएच-4 यानी ‘अंडमान ट्रंक रोड’ द्वीपों की लाइफलाइन (जीवन रेखा) है व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर आज बिहार में उनकी जन्मभूमि सिताब दियारा में उनकी प्रतिमा का अनावरण व जनसभा को भी संबोधित किया

*****

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस