उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने “बीआरओ@63” बहुआयामी अभियान को हरी झंडी दिखाई

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने 26 अप्रैल, 2022 को देहरादून से “बीआरओ@63” बहु-आयामी अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह अभियान सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) कर्मयोगियों के धैर्य और दृढ़ संकल्प को श्रद्धांजलि है। यह अभियान संगठन के 63वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है, जिसका आयोजन 07 मई, 2022 को निर्धारित किया गया है। यह आजादी का अमृत महोत्सव मनाने वाले बीआरओ द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में भी एक कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 219.57 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं

बहु-आयामी अभियान में चार अलग-अलग गतिविधियां शामिल हैं, अर्थात, लगभग 50 किलोमीटर की दूरी को कवर करने वाले 15,000 फीट की ऊंचाई वाली पंगरचुला चोटी तक एक पर्वतारोहण अभियान, गंगा नदी के प्रवाह में 35 किलोमीटर की रिवर राफ्टिंग, चंडीगढ़ होते हुए देहरादून से दिल्ली तक 591 किलोमीटर की साइक्लोथॉन और रुड़की से दिल्ली तक 211 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए फिट बीआरओ एंड्योरेंस रन।

छह महिला प्रतिभागियों सहित कुल 63 बीआरओ कर्मयोगी, राष्ट्रीय एकता, राष्ट्र निर्माण और पर्यावरण संरक्षण के प्रति बीआरओ के योगदान के बारे में नागरिकों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से 12 दिनों तक इस चुनौतीपूर्ण साहसिक अभियान में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन

इस अवसर पर बोलते हुए गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने महानिदेशक सीमा सड़क (डीजीबीआर) लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी द्वारा की गई पहल की सराहना की और गुणवत्तापूर्ण काम एवं इन साहसिक गतिविधियों के बीच संतुलन बनाने के लिए सीमा सड़क संगठन की सराहना की।

****

एमजी/एएम/एबी