श्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया

केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्वों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया है। सेव लाइफ फाउंडेशन (एसएलएफ) के सहयोग से एनएचएआई/ सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम को सबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है तथा सड़क दुर्घटनाओं को लेकर शून्य सहिष्णुता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने सड़क सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है तथा 2024 तक सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कमी लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

यह भी पढ़ें :   पुणे, महाराष्ट्र में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

श्री गडकरी ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि जितना शीघ्र संभव हो, सेव लाइफ फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कार्यनीतियों एवं समाधानों पर विचार करें एवं उन्हें कार्यान्वित करें।

श्री गडकरी ने कहा कि दुर्घटना संभावित स्थानों ( ब्लैक स्पौट्स) पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्रवाई करने के समय तीन चीजों तात्कालिक उपायों, मध्य कालिक कार्रवाई तथा दीर्घ अवधि कदमों पर विचार किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी आरओ (क्षेत्रीय अधिकारियों) एवं (परियोजना निदेशकों) को शून्य दुर्घटनाओं को लेकर संकल्प लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें :   Directions given for maximum testing and sampling to prevent dengue

***

एमजी/एएम/एसकेजे/सीएस