सरकार के आठ साल पूरे होने पर डीडी न्यूज कॉन्क्लेव

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर डीडी न्यूज 3 से 11 जून, 2022 के दौरान एक सप्ताह तक चलने वाले न्यूज कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है, जिसका शीर्षक ‘आठ साल मोदी सरकार: सपने कितने हुए साकार’ है। इस कॉन्क्लेव के दूसरे दिन 4 जून 2022 को केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग एवं आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने हिस्सा लिया।

अपने साक्षात्कार के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी की दूरदर्शिता है जिससे आयुष को न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी विश्वास और स्वीकार्यता मिली है। वहीं, जामनगर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की स्थापना के साथ-साथ भारत ने पारंपरिक चिकित्सा के विकास के लिए सभी देशों का नेतृत्व किया है। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा योग का ‘विश्वगुरु’ रहा है और 25 करोड़ से अधिक लोगों की भागीदारी के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की योजना है।

यह भी पढ़ें :   हैदराबाद स्थित बीएचईएल के अनुसंधान और विकास केंद्र में भारत का पहला स्वदेशी उच्च राख कोयला गैसीकरण आधारित मेथनॉल उत्पादन संयंत्र डिजाइन किया गया

पोत परिवहन और जलमार्ग क्षेत्र में पत्तनों के आधुनिकीकरण और पीएम गति शक्ति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लिए दक्षता और क्षमता दोनों के मामले में अपने बंदरगाहों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछली उन सरकारों द्वारा पूर्वोत्तर की उपेक्षा को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिन्‍होंने निहित स्वार्थों को लेकर अशांति पैदा करने को प्रोत्साहन दिया।

यह भी पढ़ें :   खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग द्वारा 15-21 नवंबर तक प्रतिष्ठित सप्ताह आजादी का अमृत महोत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया

पूरा इंटरव्यू देखें:: https://youtu.be/PFtxu_yZs7I

*****

एमजी/एमए/पीकेजे/वाईबी