आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी से लैस एमजी की सबसे सस्ती एसयूवी बुधवार को होगी पेश, Creta से होगा मुकाबला

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी से लैस एमजी की सबसे सस्ती एसयूवी बुधवार को होगी पेश, Creta से होगा मुकाबला

MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) बुधवार 18 अगस्त को देश में Astor (एस्टर) एसयूवी की नई ड्राइव एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) टेक्नोलॉजी को पेश करेगी। बिट्रिश कार निर्माता की इस कार को कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एमजी एस्टर अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री कर रही है जहां वह Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) और Kia Seltos (किआ सेल्टोस) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए तैयार है।

बता दें कि, एस्टर एसयूवी ICE (इंटरनल कंब्शन इंजन) के रूप में सामने आएगी। यह कंपनी की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV (एमजी जेडएस ईवी) का पेट्रोल इंजन मॉडल होगा।यह भारतीय बाजार में एमजी मोटर का चौथा मॉडल होगा। हालांकि MG Astor एमजी की पहली कार होगी जिसमें जियो के एलओटी सॉल्यूशन द्वारा सक्षम आईटी सिस्टम को पेश किया जा रहा है। रिलायंस जियो रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए ई-सिम और एलओटी टेक्नोलॉजी प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें :   आकर्षक ब्याज दर के साथ सभी कारों पर मिलेगा 90 प्रतिशत फाइनेंस, Tata Motors ने शुरू की ये स्कीम

अपकमिंग Astor को देश में सबसे किफायती MG कार के रूप में पेश किया जाएगा। इसके अलावा, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टेक्नोलॉजी से लैस भारत में सबसे सस्ती कारों में से एक होगी। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि यह एसयूवी सीएएपी (एक प्लेटफॉर्म के रूप में कार के कॉन्सेप्ट) पर आधारित होगी। यह प्लेटफॉर्म (सीएएपी) सॉफ्टवेयर मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कई टेक्नोलॉजी को पेश करता है।

इंजन और पावर
MG Astor एसयूवी में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन करीब 141 bhp का पावर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ आने की संभावना है।