ग्रामीण क्षेत्र में लगाए अधिकारियो ने गाइड लाइन की पालना करवाई

ग्रामीण क्षेत्र में लगाए अधिकारियो ने गाइड लाइन की पालना करवाई
गांवों में पहुंचकर अधिकारियों ने लोगों से समझाईश की
सवाई माधोपुर, 21 मई। ग्रामीण क्षेत्र तथा युवा वर्ग में बढते कोरेाना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने, भीड़भाड़ को नियंत्रित करने तथा महामारी रेड़ अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के अन्तर्गत लगाए प्रतिबंध व गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 30 अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि ये अधिकारी लॉकडाउन की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित कराने के साथ ही विशेष अभियान के माध्यम से निरीक्षण करेगें।
जिला मजिस्ट्रेट राजेन्द्र किशन ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा गांवो में पहुंचकर फ्लेग मार्च किया गया। विवाह आदि के कार्यक्रम फिलहाल टालने या अनुमत अधिकतम 11 लोगों की उपस्थिति में बिना बैंड, बाजा, घोडी, हलवाई के ही अनुमति के बाद आयोजित करने की सलाह दी। अधिकारियों ने गांवों में सोशल डिस्टेेसिंग, मास्क लगाने एवं अनुमत गतिविधियों की पालना सुनिश्चित करवाई। अनुमत गतिविधियों के अलावा आगमन-निर्गमन व्यक्तियों/वाहनों पर सतत निगरानी रखते हुए दिशा निर्देशों के अनुसार कार्रवाई संपादित करवाई।
अधिकारियों ने पीपल पूर्णिमा पर होने पर विवाह समारोह स्थगित करने के समझाईश की तथा अपरिहार्य स्थिति में विवाह आयोजन पर गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने तथा आयोजन की सूचना जिला वार रूम एवं संबंधित उपखंड अधिकारी को देंने के लिए निर्देशित किया।