Indian Railways : बयाना में ट्रेकमैन को सांप ने डसा, साथी कर्मचारियों ने पकड़ा सांप,

Indian Railways : बयाना में ट्रेकमैन को सांप ने डसा, साथी कर्मचारियों ने पकड़ा

सांप

Kota Rail News : बयाना स्टेशन पर बुधवार को एक ट्रैकमैन को सांप ने डस लिया। मौके पर मौजूद साथी कर्मचारियों ने सांप को पकड़कर डिब्बे में बंद कर लिया। बाद में कर्मचारी ट्रैकमैन सहित सांप को लेकर अस्पताल पहुंचे। सांप देखकर अस्पताल में हड़कंप मच गया। बाद में डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर ट्रेकमैन को भरतपुर रैफर कर दिया। सांप को भी कर्मचारी अपने साथ ले गए। भरतपुर में डाक्टरों ने ट्रेकमैन को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कर लिया। सांप को सर्प विशेषज्ञ के हवाले कर दिया।
साथी कर्मचारियों ने बताया कि ट्रेकमैन का नाम दशरथ (45) है। करौली जिला टोडाभीम तहसील निवासी दशरथ स्टेशन पर ‘बी’ केबिन के पास पटरियों की सफाई कर रहा था। इसी दौरान जंगली घास में छिपे सांप ने अचानक हमला कर दशरथ के हाथ पर डस लिया। दशरथ के शोर मचाने पर साथी कमचारियों ने मशक्कत कर सांप को पकड़ लिया। बाद में कमचारी दोनों को अस्पताल ले गए।
वाइपर सांप ने डसा
सर्प विशेषज्ञों ने बताया कि दशरथ को वाइपर सांप ने डसा है। यह एक अत्यंत जहरीला सांप है, जो यह अक्सर बारिश में बाहर निकलता है। यह छिप कर बैठता है और खतरा महसूस होने पर अचानक हमला करता है।
इस सांप को बाद में जंगलों में छोड़ दिया गया।
चार दिन में दूसरी घटना
उल्लेखनीय है कि रेल कर्मचारी को सांप के डसने की चार दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले लाखेरी में एक पॉइंट्समैन राजेंद्र को एक जहरीले सांप ने डस लिया था‌। राजेंद्र का इलाज कोटा एमबीएस अस्पताल में चल रहा है।