Indian Railways : बयाना में शुरू हुआ नंदा देवी ट्रेन का ठहराव, सांसद कोली ने दिखाई हरी झंडी

Indian Railways : बयाना में शुरू हुआ नंदा देवी ट्रेन का ठहराव, सांसद कोली ने दिखाई हरी झंडी

Kota Rail News : बयाना स्टेशन पर गुरुवार से वातानुकूलित कोटा-देहरादुन नंदा देवी (12401-02) ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया। भरतपुर की सांसद रंजीता कोली ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कोहली ने साफा बांधकर और फुल माला पहनाकर गार्ड-ड्राइवरों का स्वागत भी किया। इसके बाद जनता ने भी कोली का स्वागत किया।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रंजीता ने दिल्ली में मुलाकात कर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से नंदा देवी ट्रेन का ठहराव बयाना स्टेशन पर करने की मांग की थी। इसके बाद रेल मंत्री ने नंदा देवी ट्रेन का ठहराव बयाना स्टेशन पर करने के आदेश दिए थे।
अधिकारियों ने बताया कि यह ठहराव फिलहाल 6 महीने के लिए अस्थाई रूप से किया गया है। पर्याप्त यात्री भार मिलने पर इस समय को और आगे बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान ट्रेन एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुकेगी।
कोटा से जाते समय बयाना में यह ट्रेन रात 8:29 बजे पहुंचेगी। इसी तरह देहरादून से आते समय बयाना में इस ट्रेन का समय सुबह 7:09 बजे होगा।
डीआरएम अनुपस्थिति बनी चर्चा का विषय
इस उद्घाटन कार्यक्रम में डीआरएम पंकज शर्मा नहीं पहुंचे। कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
डीआरएम के सांसद के कार्यक्रम में नहीं पहुंचना लोगों के बीच खासी चर्चा का विषय बना रहा। संभवतः यह पहला मौका है जब डीआरएम किसी सांसद के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे हो। इससे पहले शर्मा सभी सांसदों के कार्यक्रम में पहुंचते रहे हैं। सांसद दुष्यंत सिंह के कोटा-इटावा ट्रेन उद्घाटन कार्यक्रम में डीआरएम रात 12 बजे भी बारां स्टेशन पहुंचे थे।