Indian Railways : रेलवे भूमि पर अतिक्रमण, बने मैरिज गार्डन और धार्मिक स्थल, मामला छिपाने की कोशिश

Indian Railways : रेलवे भूमि पर अतिक्रमण, बने मैरिज गार्डन और धार्मिक स्थल, मामला छिपाने की कोशिश

Kota : प्रताप कॉलोनी में रेलवे भूमि पर अतिक्रमण, बने मैरिज गार्डन और धार्मिक स्थल, मामला छिपाने की कोशिश
Kota Rail News :  रंगपुर रोड स्थित प्रताप कॉलोनी में बड़ी संख्या में रेलवे भूमि पर अतिक्रमण हो गया है। जहां मैरिज गार्डन और धार्मिक स्थल तक बन चुके हैं। निगम और यूआईटी द्वारा अतिक्रमियों को पक्की सड़क, पानी और बिजली की सुविधा भी उपलब्ध करा दी गई है। मैं खास बात यह है कि इतना कुछ होने के बावजूद भी रेलवे प्रशासन सोता रहा। पूछने पर भी अधिकारियों ने कुछ भी कहना जरूरी नहीं समझा।
स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर कई रेलवे आवास भी बने हुए हैं। रेलवे भूमि पर अतिक्रमण कर यहां लोगों ने संख्या में पक्के मकान तक बना लिए हैं।
रेलवे भूमि के अलावा लोगों ने यहां चंबल नदी के किनारे वन भूमि पर भी बड़ी संख्या में अतिक्रमण कर रखा है। सरकारी रिकॉर्ड में करोड़ों रुपए की यह भूमि रेलवे और वन विभाग की है।
पहला मामला नहीं
रेलवे भूमि पर अतिक्रमण का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले दिनों यूआईटी द्वारा रोड बनाने के नाम पर पूनम कॉलोनी में रेलवे की करोड़ों रुपए की भूमि हड़पने का मामला सामने आ चुका है। लोको कॉलोनी आरपीएफ बैरक के पास भी रेलवे ने अपनी अमूल्य भूमि अतिक्रमियों के हवाले कर दी।
मामला छुपाने की कोशिश
इसमें खास बात यह है कि कार्रवाई करने और जवाब देने की जगह रेलवे इस पूरे मामले को छुपाने की कोशिश में जुटी हुई है। इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय को फोन किया गया। साथ ही व्हाट्सएप मैसेज भी किया गया। लेकिन 2 दिन बाद भी रोहित ने हमेशा की तरह इस मामले में भी कुछ भी कहना उचित नहीं समझा।