Indian Railways : मेमू ट्रेन में टपका पानी, यात्री हुए परेशान

Indian Railways : मेमू ट्रेन में टपका पानी, यात्री हुए परेशान

Kota Rail News : अभी तक तो यात्रियों को स्टेशन पर ही टपकते बारिश के पानी का मजा लेने की सुविधा मिली हुई थी। लेकिन दिन-रात मेहनत कर अधिकारियों ने अब चलती ट्रेन में भी यह सुविधा शुरू कर दी है। अब यात्री चलती ट्रेन में भी बारिश के टपकते पानी का आनंद उठा सकते हैं। यात्रियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। रेलवे द्वारा इस सुविधा का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। रेलवे ने मौजूदा टिकट किराया ने ही यह सुविधा देने का निर्णय लिया है।
रेलवे बोर्ड अध्यक्ष (सीआरबी) विनय कुमार त्रिपाठी के आने से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को इस सुविधा की शुरुआत नागदा-कोटा मेमू ट्रेन (06615) से की गई है।
रामगंजमंडी से रवाना होने के बाद मोडक के पास तेज बारिश के दौरान यात्रियों ने इस सुविधा का जमकर लुफ्त उठाया। हालांकि जिन यात्रियों को यह सुविधा पसंद नहीं थी वह अपना सामान इधर-उधर उठा के भीगने से बचते नजर आए। जिन यात्रियों के पास विकल्प नहीं था वह अपनी सीट पर टपकते बारिश के पानी का आनंद उठाते देखे गए।
यह पहला अवसर नहीं
यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी का रेलवे का यह पहला प्रयास नहीं है। इससे पहले भी रेलवे कोटा स्टेशन पर तेज बारिश के दौरान झरने का आनंद उठाने की सुविधा शुरू कर चुकी है। यह सुविधा अभी भी बंद नहीं हुई है।
यात्रियों के उत्साह को देखते हुए रेलवे ने मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी यह सुविधा शुरू की है।