Indian Railways : नंदा देवी का एसी नहीं चलने पर यात्रियों ने किया हंगामा, गंगापुर तक हुई सवा घंटे लेट

Indian Railways : नंदा देवी का एसी नहीं चलने पर यात्रियों ने किया हंगामा, गंगापुर तक हुई सवा घंटे लेट

Kota Rail News : . कोटा-देहरादून (12401) ट्रेन का वातानुकूलित सिस्टम (एसी) ठीक से काम नहीं करने के कारण सोमवार को यात्रियों ने हंगामा कर दिया। इसके चलते ट्रेन गंगापुर तक करीब सवा घंटे लेट हो गई। बाद में यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हो सकी।
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के द्वितीय श्रेणी के ए-वन कोच का कूलिंग सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा था। इसके चलते कोच में पर्याप्त ठंडक नहीं हो रही थी। कूलिंग सिस्टम सही करने की मांग को लेकर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों ने सबसे पहले कोटा स्टेशन पर चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। यहां पर यात्रियों को ट्रेन चलने के बाद कूलिंग सिस्टम सही काम करने का आश्वासन देते हुए ट्रेन को आगे रवाना कर दिया। लेकिन सवाईमाधोपुर तक भी कोच में पर्याप्त ठंडक नहीं हो सकी। इससे नाराज यात्रियों ने सवाई माधोपुर में फिर से चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। यहां पर स्टेशन स्टाफ ने गंगापुर में कूलिंग सिस्टम की खराबी दूर करने का आश्वासन देते हुए ट्रेन को जैसे-तैसे। आगे रवाना किया।
गंगापुर में फूटा गुस्सा
लेकिन गंगापुर में भी ट्रेन का कूलिंग सिस्टम ठीक नहीं हो सका। इसके बाद यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। बार-बार बेवकूफ बनाए जाने से नाराज यात्रियों ने कई बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को नहीं चलने दी।
यात्रियों ने चेतावनी दी कि जब तक कोच का कूलिंग सिस्टम सही नहीं होगा, ट्रेन को नहीं चलने दिया जाएगा। इस चेतावनी के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने यात्रियों को दूसरे कोच मे शिफ्ट करने के आदेश दिए। लेकिन यात्रियों ने स्टाफ बदलने पर दिल्ली के बाद परेशान होने की बात कहते दूसरे कोच में जाने से साफ मना कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने यात्रियों को दिल्ली के बाद भी परेशान नहीं होने का ठोस आश्वासन दिया। इसके बाद यात्री जैसे-तैसे दूसरे कोच में जाने को तैयार हुए। इसके बाद ट्रेन करीब सवा घंटे देरी से गंगापुर से रवाना हो सकी।
इस झमेले के चलते गंगापुर में ही ट्रेन करीब 50 मिनट खड़ी रही। इसके अलावा कोटा और सवाई माधोपुर से भी ट्रेन करीब 10-10 मिनट देरी से रवाना हुई।