Indian Railways : भवानीमंडी में कोटा-बड़ोदा को दिए थ्रू सिग्नल, एक महीने में तीसरी घटना

Indian Railways : भवानीमंडी में कोटा-बड़ोदा को दिए थ्रू सिग्नल, एक महीने में तीसरी घटना

Kota Rail News : . भवानीमंडी स्टेशन पर बुधवार को कोटा-बड़ौदा पार्सल ट्रेन (19820) को थ्रू सिग्नल देने का मामला सामने आया है। एक महीने में यह तीसरी घटना है। प्रशासन द्वारा मामले की जांच करवाई जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि भवानीमंडी स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव है। लेकिन इसके बाद भी स्टेशन मास्टर द्वारा इस ट्रेन को लाल की जगह हरे सिग्नल दे रखे थे। इस गड़बड़ी की जानकारी मिलते ही स्टेशन मास्टर ने तुरंत हरे की जगह लाल सिग्नल दिए। इसके बाद ट्रेन स्टेशन पर खड़ी हो सकी।
इस गलती के लिए भवानीमंडी स्टेशन मास्टर ने दिए अपने लिखित जवाब में बताया कि पिछले स्टेशन मास्टर धुंआखेड़ी कारण यह गलती हुई है। धुंआखेड़ी स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी रवाना करने की जानकारी दी थी। इसके चलते उसने मालगाड़ी निकालने के लिए थ्रू सिग्नल दे दिए। लेकिन बाद में गेटकीपर में बताया कि यह कोटा-बड़ौदा पार्सल ट्रेन आ रही है। इस सूचना के बाद उसने तुरंत हरे की जगह लाल सिग्नल किए और पार्सल ट्रेन को प्लेटफार्म पर लिया। समय रहते ट्रेन प्लेटफार्म पर आने के कारण यात्रियों को परेशानी नहीं हुई।
एक महीने में तीसरी घटना
उल्लेखनीय है कि एक महीने में यह तीसरी घटना है जब स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेन को थ्रू सिग्नल दिए गए हो। इससे पहले सुवासरा में बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन को थ्रू सिग्नल दिए गए थे। इसी तरह कुछ दिन पहले अलनिया स्टेशन पर भी झालावाड़-कोटा ट्रेन को थ्रू सिग्नल देने का मामला सामने आया था। हालांकि गड़बड़ी का पता लगते ही दोनों जगह ट्रेन को रोक लिया गया था। इस घटना के कारण अलनिया स्टेशन मास्टर को 3 दिन के लिए निलंबित भी किया गया था।