Indian Railways : इंदौर-दिल्ली ट्रेन में कोटा के टीटीई करेंगे काम

Indian Railways : इंदौर-दिल्ली ट्रेन में कोटा के टीटीई करेंगे काम

Kota Rail News :  नई चली त्री सप्ताहिक इंदौर-दिल्ली ट्रेन (2095758) में कोटा के टीटीई काम करेंगे। जबलपुर मुख्यालय द्वारा शुक्रवार को इसके आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी जीत बताया है। हालांकि ड्राइवरों का मामला अभी भी उलझा हुआ है।
उल्लेखनीय है कि इस ट्रेन का संचालन 24 अगस्त से शुरु हुआ था। इसके बाद से ही कोटा, रतलाम और दिल्ली रेल मंडल में इस ट्रेन का वर्किंग विवाद चल रहा था। इस विवाद के चलते पहले ही दिन कोटा और रतलाम के टीटीई आपस में उलझ गए थे। इसके चलते ट्रेन कोटा में करीब सवा घंटे खड़ी रही थी।
इसके अलावा दिल्ली में भी कोटा के ड्राइवरों को ट्रेन नहीं चलाने दी जा रही थी। इसी तरह भरतपुर में भी कोटा मंडल द्वारा दिल्ली के ड्राइवरों को जबरन उतारा जा रहा था।
इसके बाद रेलवे मजदूर संघ और एंप्लाइज यूनियन द्वारा इस ट्रेन की वर्किंग की मांग को लेकर लगातार विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा था।
इसके चलते पहले मुख्यालय स्तर पर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। बात नहीं बनने पर मामला रेलवे बोर्ड पहुंच गया। बोर्ड ने कोटा मंडल के हक में फैसला दिया। इसके बाद जबलपुर मुख्यालय द्वारा इसके आदेश जारी कर दिए गए। हालांकि चालको का मामला अभी भी उलझा हुआ है।