train

Indian Railways : मेवाड़ एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच से आठ के जैवर चोरी

Indian Railways : मेवाड़ एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच से आठ के जैवर चोरी, कोटा मंडल का मामला, महिला ने दिल्ली में दर्ज कराई रिपोर्ट

Rail News :  उदयपुर-निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस के प्रथम श्रेणी वातानुकूलित कोच (फर्स्ट एसी) से एक महिला यात्री के आठ लाख रुपए मूल्य के जैवर चोरी का मामला सामने आया है। महिला ने मामले की रिपोर्ट दिल्ली जीआरपी में दर्ज कराई है।
महिला यात्री दीपिका मिश्रा ने बताया कि यह घटना 3 नवंबर की रात की है। वह अपने पति रोहित और देवर के साथ दिल्ली जाने के लिए उदयपुर से सवार हुई थी।उनका आरक्षण फर्स्ट एसी कोच में एक केबिन में था इस केबिन में ऊपर की चौथी बर्थ पर एक युवती भी सफर कर रही थी।
दीपिका ने बताया कि रात को वह केबिन का दरवाजा बंद कर सो गए थे। सुबह करीब 4.30 बजे मथुरा के पास आंख खुलने पर देवर को केबिन का दरवाजा खुला मिला। युवती भी अपनी सीट पर नहीं थी। इसके बाद दरवाजा बंद देवर फिर सो गया।
दीपिका ने बताया कि इसके बाद सुबह करीब 6 बजे आंख खुलने उसे अपनी सीट पर रखा पर्स गायब मिला। इसके बाद उसने मामले की रिपोर्ट दिल्ली जीआरपी में दर्ज कराई। दीपिका ने बताया कि पर्स में मंगलसूत्र, होने की चूड़ियां, चार अंगूठी, घड़ी, नथनी तथा झुमके आदि सहित 7-8 लाख रुपए मूल्य के जेवर थे। इसके अलावा पर्स में 8-10 हजार रुपए नगद, मोबाइल चार्जर तथा इयरफोन आदी जरूरी कागजात और सामान भी था।
दीपिका ने बताया कि उन्हें युवती पर चोरी का शक है।
युवती उन्हें बिना बताए ही संभवत कोटा से मथुरा तक कहीं उतर गई।
20 दिन में भी नहीं लगा पता
दीपिका ने बताया कि 20 दिन में भी पुलिस चोरी का पता नहीं लगा सकी है। पुलिस अब तक केवल युवती का ही पता लगा सकी है। पुलिस ने युवती का नाम जानवी शर्मा बताया है। दीपिका ने बताया कि सुरक्षित यात्रा करने के लिए उन्होंने अधिक किराया भुगतकर फर्स्ट एसी क्लास में आरक्षण कराया था। लेकिन यहां भी चोरी हो गई। दीपिका ने बताया कि उन्हें पूरी ट्रेन में कहीं भी आरपीएफ और जीआरपी के गश्ती जवान नजर नहीं आए।
पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने पर कोटा मंडल की जीआरपी और आरपीएफ भी मामले की जांच में जुटी हुई है।

यह भी देखें :  
यह भी पढ़ें :   श्री भूपेंद्र यादव ने गुजरात में किसान संघों, उद्योगों और राज्य/केंद्रशासित सरकार के बीच आयोजित क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में हिस्सा लिया
Karauli : दिन दहाड़े बैंक डकैती – कैमला | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें