Railways:मुख्यालय से रात 8 बजे कराए वर्कशॉप से निलंबित कर्मचारियों के ऑर्डर

Rail News. कोटा वर्कशॉप के निलंबित कर कर्मचारियों के ऑर्डर जबलपुर मुख्यालय से बुधवार रात 8 बजे जारी करवाए गए। इसके बाद गुरुवार दोपहर बाद कर्मचारियों को ड्यूटी पर ले लिया गया।
रेलवे एम्पलाइज यूनियन के वर्कशॉप शाखा सचिव अरविंद सिंह ने बताया कि जबलपुर में पीएम बैठक में इस मुद्दे को जोर-जोर से उठाया गया था। लेकिन अधिकारियों द्वारा लगातार आश्वासन दिया जा रहा था। इसके चलते अधिकारियों के चेंबर में बैठे रहकर रात 8 बजे कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लेने के आदेश करवाए गए। उल्लेखनीय है कि फर्जी हाजिरी लगाने के आरोपो के चलते प्रशासन ने इन कर्मचारियों को पिछले हफ्ते निलंबित किया था।
रेलवे कॉलोनी में लगेंगे सीसीटीवी कैमरा
अरविंद ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि कोटा सहित तीनों मंडलों में रेलवे कॉलोनी में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा बैठक में महिला कर्मचारियों के लिए अलग से शौचालय बनाने पर भी सहमति बनी। बैठक में अधिकारियों ने यूनियन को अवगत कराया की सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग में परिवर्तित यार्ड स्टिक के अनुसार 306 नए पदो का सृजन कर इन्हें भरने की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।
इसके अलावा बैठक में यूनियन ने ट्रैक मशीन स्टाफ के लिए 21/7 का रोस्टर लागू कराने तथा उनके लिए राष्ट्रीय अवकाश का कैलेंडर एडवांस में जारी कराने की मांग भी की। साथ ही 22 दिसंबर 2003 से पूर्व अनुकंपा नियुक्ति के लिए स्क्रीनिंग के लिए बुलाए गए कर्मचारियों के आश्रितों को भी नियुक्ति उपरान्त एनपीएस से ओपीएस में स्विच ओवर करने के लिए विकल्प प्रदान कर उनका भी ओपीएस में समावेश करने की भी मांग की।