Indian Railway: रेलवे अंडर ब्रिज में बाइक फिसलने गिरा युवक, रेलकर्मी के सीपीआर से बची जान

रेलवे अंडर ब्रिज में बाइक फिसलने गिरा युवक, रेलकर्मी के सीपीआर से बची जान
Rail News. कोटा स्टेशन के पास बने रेलवे अंडरपास में रविवार आधी रात को बाइक फिसलने एक युवा गिर गया। इस घटना में युवक अचेत हो गया। इसके कान से खून बहने लगा। युवक को मरा समझ कर राहगीर इसके आसपास निकल रहे थे।
तभी अंडर ब्रिज से गुजर रहे रेलवे अस्पताल में नर्सिंग अधीक्षक धर्मेंद्र चौधरी ने मौके पर रख कर बाइक के नीचे दबे युवक को निकाला। मामले की गंभीरता को समझते हुए चौधरी ने युवक को लगातार सीपीआर दी। इसके चलते कुछ देर बाद युवक के शरीर में कुछ हलचल दिखाई दी। इसके बाद धर्मेंद्र ने युवक की जेब से मोबाइल तलाश किया। फिर युवक के फिंगरप्रिंट की मदद से मोबाइल को अनलॉक किया। इसके बाद मोबाइल में सेव नंबरों पर युवक के परिजनों और दोस्तों को सूचना दी। इसके कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे मनोज, सलीम और गुड्डू ने ऑटो रिक्शा में युवक को तुरंत एमबीएस अस्पताल पहुंचाया। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कर लिया। युवक की हालत में फिलहाल सुधार बताया जा रहा है। दोस्तों ने युवक का नाम प्रताप सिंह और इसके रेलवे माल गोदाम में ठेकेदारी करना बताया।
यहां रोज होते हैं हादसे
राहगीरों ने बताया कि लगातार पानी आने के चलते अंडर ब्रिज हमेशा गीला रहता है। गीला होने से अंडर ब्रिज में लगभग रोज ही किसी न किसी की बाइक स्लिप होती है। इनमें से कई बार गंभीर हादसे भी सामने आ चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन ने यहां पानी की आवक को रोकने के ठोस उपाय नहीं किए। राहगीरों ने बताया कि अंडर ब्रिज बनने के बाद से यह समस्या लगातार बनी हुई है। लेकिन कई सालों बाद भी इसका समाधान नहीं हुआ। अंडर ब्रिज में सीपेज की समस्या है और ऊपर से भी नाले का गंदा पानी टपकता है। इससे लोगों के कपड़े भी खराब होते हैं।