Indian Railway: भवानीमंडी स्टेशन पर काम में देरी पर फिर भड़के डीआरएम, रफ्तार बढ़ाने के दिए निर्देश

भवानीमंडी स्टेशन पर काम में देरी पर फिर भड़के डीआरएम, रफ्तार बढ़ाने के दिए निर्देश
Rail News: डीआरएम मनीष तिवारी ने शनिवार को भवानीमंडी, रामगंज मंडी और झालावाड़ सिटी स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दौरान तिवारी ने यहां पर विशेष रूप से अमृत भारत योजना के तहत चल रहे स्टेशनो के विकास कार्यों को देखा। भवानीमंडी में काम की धीमी रफ्तार पर तिवारी फिर से भड़क उठे। तिवारी ने मौके पर ही अधिकारियों को जमकर डांट फटकार लगाई। तिवारी ने अधिकारियों को किसी भी हाल में स्टेशन का काम 30 मार्च तक पूरा करने की चेतावनी दी।
उल्लेखनीय है की भवानीमंडी स्टेशन पर फिलहाल नाम मात्र का ही काम हुआ है। वेटिंग रूम, पार्किंग, ओवर ब्रिज तथा प्लेटफॉर्म ऊंचा करने के काम में कोई विशेष प्रगति नहीं हुई है। देरी की वजह यहां पर दो महीने तक काम रुकना बताया जा रहा है। काम रुकने का कारण ड्राइंग में गड़बड़ी को बताया जा रहा है। भवानीमंडी के अलावा तिवारी ने रामगंजमंडी और झालावाड़ सिटी स्टेशनों पर भी काम की रफ्तार बढ़ाने के विशेष दिशा निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि भवानीमंडी स्टेशन का करीब 24 करोड रुपए की लागत से पुनर्विकास कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा रामगंजमंडी में 27.78 करोड़ एवं झालावाड़ सिटी में 16.12 करोड़ रुपए की लागत से काम किया जा रहा है। इसके अलावा कोटा मंडल के 14 और स्टेशनों पर विकास का काम किया जा रहा है। इनमें से भी कई स्टेशनों पर काम धीमी रफ्तार से चल रहा है। इसके चलते तिवारी पहले भी कई बार अपनी नाराजगी भी जता चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी सभी स्टेशनों पर काम पूरी रफ्तार से नहीं चल रहा है।
रेलवे बोर्ड मांग रहा हर 15 दिन में जानकारी
उल्लेखनीय की सरकार चाहती है कि कोटा मंडल के 17 सहित पूरे भारतवर्ष में करीब 1200 स्टेशनों के विकास का काम किसी भी हाल में मार्च तक पूरा हो जाए। ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उठाया जा सके। इसके चलते रेलवे बोर्ड द्वारा हर 15 दिन में स्टेशनों के काम की प्रगति रिपोर्ट मांगी जा रही। यही कारण है कि डीआरएम बार-बार निरीक्षण कर स्टेशनों का काम देख रहे हैं।