rail news
rail news

Indian Railway:अब ट्रैकमैन दी इंजीनियर के खिलाफ थाने में शिकायत

अब ट्रैकमैन दी इंजीनियर के खिलाफ थाने में शिकायत

Rail News. कापरेन के ट्रैकमेंटेनर मुकेश शर्मा ने भी शुक्रवार को दोबारा कोट पहुंचकर रेल पथ इंजीनियर गगनदीप के खिलाफ जीआरपी थाने में ड्यूटी के नाम पर प्रताड़ित करने की शिकायत दी है। शिकायत के दौरान मुकेश के साथ करीब आधा दर्जन साथी ट्रैकमेंटेनर भी मौजूद थे। इस शिकायत के बाद जीआरपी ने दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश भी की। लेकिन इंजीनियरों के अड़े रहने के कारण मामले में समझौता नहीं हो सका। इसके बाद जीआरपी ने मामले को जांच के लिए रख लिया। जांच के बाद जीआरपी मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कर सकती है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railway : रेलवे वर्कशॉप ने की सख्ती, इंजीनियरों ने किया विरोध, काम ठप करने की दी चेतावनी

प्रशासन की नहीं खुली आंख

मामला थाने तक पहुंचने के बाद भी प्रशासन ने अपनी आंखें नहीं खोली हैं। प्रशासन की तरफ से अभी भी किसी तरह के हस्तक्षेप की बात सामने नहीं आई है। प्रशासन के इस गैर जिम्मेदारा रवैए का कारण कर्मचारी संगठनों को माना जा रहा है। मामले में प्रशासन कर्मचारी संगठनों के दबाव में नजर आ रहा है। यही कारण है कि थाने तक पहुंचाने के बाद भी प्रशासन मामले में किसी तरह की कोई भी कार्रवाई से बच रहा है। मामले के लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रशासन की इस अनदेखी को ही जिम्मेदार माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: दूसरे दिन भी आरपीएफ ने नहीं किया मामला दर्ज, 6 लाख के तांबा चोरी का मामला

लंबे समय से बना हुआ है गतिरोध

उल्लेखनीय है कि गगनदीप ने भी गुरुवार को कोटा जीआरपी थाने में मुकेश के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

गौरतलब है कि हाजिरी, काम, रेस्ट और छुट्टी के मामलों को लेकर रेल पथ इंजीनियरों और ट्रैकमेंटेनों के बीच लंबे समय से गतिरोध बना हुआ है।