rail news
rail news

Indian railways: टीटीई ने महिला से की बदसलूकी, टिकट के बाद भी ट्रेन से उतारने की कोशिश

Indian railways: टीटीई ने महिला से की बदसलूकी, टिकट के बाद भी ट्रेन से उतारने की कोशिश
Rail News. कोटा के एक टीटीई द्वारा बुधवार को महिला यात्री से बदसलूकी का मामला सामने आया है। बाद में महिला की शिकायत के बाद जैसे-तैसे मामला शांत हुआ।
सोशल इंजीनियर का काम करने वाली दिल्ली निवासी महिला यात्री शिवाली जैन ने बताया कि वह नेवी में प्रोजेक्ट का काम करने वाले अपने पति के पास मडगांव गई थी। यहां से वह कोचुवेली-चंडीगढ़ ट्रेन से वापस दिल्ली लौट रही थी। उसके पास आईआरसीटीसी से लिया हुआ ऑनलाइन द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच का टिकट था। उसके साथ दो बच्चे भी थे।
शिवाली ने बताया कि ट्रेन परिवर्तित मार्ग जयपुर होते हुए चल रही थी। जयपुर के बाद कोटा का टीटीई कोच में जांच के लिए आया। इस टीटीई ने फर्जी टिकट बताते हुए उसे ट्रेन से उतरने को कहा। टीटीई ने बताया कि वह उसे कोटा में उतारने वाला था, लेकिन रात होने के कारण उसने उसे उतरना उचित नहीं समझा।
आईआरसीटीसी का था टिकट
इस पर शिवाली ने टीटीई को बताया कि उसके पास आईआरसीटीसी लिया हुआ ऑनलाइन टिकट है। शिवाली ने आईआरसीटीसी की साइट पर पीएनआर नंबर डालकर भी टीटीई को अपना टिकट चेक करवाया। लेकिन इसके बाद भी टीटीई ने उसकी एक नहीं सुनी और शिवाली से बहस करता रहा। इस दौरान टीटीई ने शिवाली से कई बार बदतमीजी, बदसलूकी और कई यात्रियों के सामने उसे बेइज्जत करने की कोशिश भी की तथा उसे हरासमेंट करने का प्रयास किया।
शिवाली ने बताया कि उसने मामले की शिकायत रेल अधिकारियों से कर दी। इसके बाद टीटीई ने महिला से कुछ नहीं कहा।
चार दिन में दूसरा मामला
टीटीई के यात्रियों से बदसलूकी का 4 दिन में यह दूसरा मामला है। इससे पहले रविवार को एक अन्य टीटीई द्वारा यात्री से मारपीट का मामला सामने आया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन द्वारा इस टीटीई के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है। मामले में अधिकारियों का कहना है कि घटना में शिकायतकर्ता सामने नहीं आया है। हांलाकि वीडियो में यात्री से मारपीट करता टीटीई साफ पहचान में आ रहा है। कोई कार्रवाई नहीं होने का नतीजा है कि फिर से ऐसा ही मामला सामने आ गया।