rail news
rail news

Indian Railways: रेलकर्मियों ने मनाया युवा दिवस, यूनियन की 62 सदस्यीय यूथ कार्यकारिणी का गठन

Indian Railways: रेलकर्मियों ने मनाया युवा दिवस, यूनियन की 62 सदस्यीय यूथ कार्यकारिणी का गठन
Rail News. स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रेल कर्मचारियों ने भी शुक्रवार को राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया। इस अवसर पर रेलवे एम्पलाई यूनियन और मजदूर संघ ने भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए।
कार्यक्रम में यूनियन की 62 सदस्यीय मंडल यूथ कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। इसमें मनीष मीणा एसएसई ट्रेक मशीन को मंडल यूथ संयोजक, डीआरएम ऑफिस में कार्यरत लिपिक आसिफ अहमद यूथ अध्यक्ष, डीआरएम ऑफिस के ओएस आंकाक्षा चौहान कार्यकारी अध्यक्ष, वर्कशॉप के तकनिशियन आशिष कटारा सचिव, भवानीमंडी के ट्रेकमैन दिलिप नापित कोषाध्यक्ष, शामगढ़ सिग्नल विभाग के सहायक सिग्नल गुलाब शर्मा सोशल मिडिया प्रभारी एवं एकाउंटस में कार्यरत लक्ष्मीकांत कुमावत को मंडल यूथ संगठन सचिव नियुक्त किया गया है। इनके अतिरिक्त मंडल यूथ कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष, सहायक सचिव, स्पोर्टस सेक्रेट्री एवं सांस्कृतिक सचिव भी चुने गए हैं।
उमराव मल पुरोहित सभागार में आयोजित यूनियन के कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं में कहां की स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों को अपनाते हुए ट्रेड यूनियन पुरानी पेंशन सहित अन्य मांगों के लिए अपना आंदोलन लगातार जारी रखेगी। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता यूनियन महामंत्री मुख्य मुकेश गालव रहे।
संगठित रहो आगे बढ़ो
रेलवे मजदूर संघ का कार्यक्रम संघ कार्यालय में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता मंडल कार्मिक अधिकारी अविरल शर्मा थे। इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि भारतीय रेलवे युवा कामगारों का संगठन है। ऐसे में रेल कर्मियों को स्वामी विवेकानन्द के सिद्धान्तों और विचारों का अनुसरण करना चाहिए। अपने हक के लिए कर्मचारियों को विवेकानन्द के संगठित रहो, आगे बढ़ो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य को प्राप्त न कर लो, के विचार को आत्मसात करना चाहिए।
कार्यक्रम को संघ सचिव अब्दुल खालिक सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।